News Nation Logo

IND vs SL Final Report : श्रीलंका ने जीता मैच, सीरीज टीम इंडिया के नाम, जानिए पूरा हाल 

IND vs SL : तीसरे वन डे मैच में श्रीलंका ने टीम इंडिया को 3 विकेट से हरा दिया. टीम इंडिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अपने सारे विकेट खोकर 43.1 ओवर में 225 रन बनाए थे. लेकिन बारिश के कारण डकबर्थ लुइस के नियम के तहत श्रीलंका को 227 रन बनाने थे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Jul 2021, 11:35:09 PM
India Vs Sri Lanka

India Vs Sri Lanka (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IND vs SL Score Board : तीसरे वन डे मैच में श्रीलंका ने टीम इंडिया को 3 विकेट से हरा दिया. टीम इंडिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अपने सारे विकेट खोकर 43.1 ओवर में 225 रन बनाए थे. लेकिन बारिश के कारण डकबर्थ लुइस के नियम के तहत श्रीलंका को 227 रन बनाने थे. श्रीलंका ने जरूरी रन 39 ओवर में 7 विकेट खोकर बना लिए. इस तरह से टीम ने तीन विकेट से मैच जीत लिया. हालांकि टीम इंडिया ने सीरीज के पहले दो मैच पहले ही जीत लिए थे, इसलिए सीरीज भारत के नाम रही. आखिरी मैच जीतकर श्रीलंका ने सीरीज में एक जीत हासिल कर ली. इसके साथ वन डे सीरीज समाप्‍त हो गई है. अब तीन टी20 मैचों की सीरीज होगी. इसका पहला मैच 25 जुलाई को खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : संजू सैमसन ने अपने डेब्‍यू वन डे में बना दिया कीर्तिमान, जानिए क्‍या 

टीम इंडिया की ओर से दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत इस मैच में अच्‍छी नहीं रही. अविष्‍का फर्नांडो और मिनोद भानुका बतौर सलामी बल्‍लेबाज मैदान पर उतरे. लेकिन जब टीम का स्‍कोर 35 रन था, तभी मिनोद सात रन बनाकर आउट हो गए. तीसरे नंबर पर आए भानुका राजपक्षे और अविष्‍का के बीच अच्‍छी साझेदारी हुई और इन दोनों ने मिलकर श्रीलंका की जीत की आधारशिला रख दी. दोनों ने अपने अपने अर्धशतक भी पूर किए. हालांक राजपक्षे 65 रन बनाकर आउट हो गए. तब टीम का स्‍कोर 144 रन था. इसके कुछ ही देर बाद जब स्‍कोर 151 रन था, तभी धनंजय डि सिल्‍वा भी आउट हो गए. वे दो ही रन बना सके थे. इसके बाद चरित असलंका ने टीम को जीत की ओर ले जाने का काम किया. असलंका को 24 रन पर हार्दिक पांड्या ने आउट कर दिया. लगा कि मैच करवट बदल सकता है, लेकिन एक छोर पर अविष्‍का फर्नांडो क्रीज पर टिके रहे और श्रीलंका को आखिरी मैच जिताने में बड़ी भूमिका निभाई. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG Test Series: विराट कोहली की मदद के लिए इंग्‍लैंड जा सकते हैं ये खिलाड़ी

इससे पहले श्रीलंका ने अच्‍छी गेंदबाजी की. अकीला धनंजय ने 44 रन देकर तीन और प्रवीण जयाविक्रमा ने 59 रन देकर टीम इंडिया के तीन खिलाड़ियों आउट किया. इसी की बदौलत श्रीलंका ने भारत को 225 रनों पर रोक दिया. भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. लेकिन 23 ओवर में मैच पर बारिश का छाया पड़ा और मैच को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा. कुछ देर बाद मैच शुरू होने पर मुकाबले को 47-47 ओवर कराने का फैसला किया गया. टीम इंडिया ने पृथ्वी शॉ के 49 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 43.1 ओवर में 225 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से अकीला और जयाविक्रमा के अलावा दुशमंता चमीरा ने दो विकेट लिए और चमीका करूणारत्ने और कप्तान दासुन शनाका ने एक-एक विकेट लिया. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL Rain Update : इतने बजे शुरू होगा मैच, जानिए कितने ओवर हुए कम 

इससे पहले, भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और उसने कप्तान शिखर धवन (13) का विकेट जल्द गंवाया. इसके बाद पृथ्वी शॉ और इस मैच से डेब्यू करने वाले संजू सैमसन ने दूसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े. हालांकि पृथ्वी अपनी विकेट गंवा बैठे और अर्धशतक बनाने से चूक गए.
इसके कुछ देर बाद सैमसन भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और 46 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाकर आउट हुए. फिर मनीष पांडे ने 11 और हार्दिक पांड्या ने 19 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटे. सूर्यकुमार यादव ने कुछ देर टिक कर भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वह भी 37 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 40 रन बनाकर छठे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. इसके बाद भारतीय पारी बिखर गई और अन्य कोई बल्लेबाज कुछ कमाल नहीं दिखा सके. इसके बाद भारत ने कृष्णप्पा गौतम (2), नीतीश राणा (7), राहुल चाहर (13) और नवदीप सैनी (15) के विकेट गंवाए.

First Published : 23 Jul 2021, 11:35:09 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs SL Team India