logo-image

IND vs SL : शिखर धवन ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, जानिए पूरी Playing XI

IND vs SL Playing XI : भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का आखिरी मैच आज है. नवदीप सैनी दूसरे मैच में घायल हो गए थे, इसलिए आज के मैच में संदीप वॉरियर को टीम में शामिल किया गया है.

Updated on: 29 Jul 2021, 07:40 PM

नई दिल्ली :

IND vs SL Playing XI : भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का आखिरी मैच आज है. नवदीप सैनी दूसरे मैच में घायल हो गए थे, इसलिए आज के मैच में संदीप वॉरियर को टीम में शामिल किया गया है. वे आज का मैच खेलकर अपने इंटरनेशनल करियर का डेब्यू करने जा रहे हैं. टॉस से पहले उन्हें टीम इंडिया की कैप दी गई. मैच में टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. यानी भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करेगी. उसके बाद भारत की ओर से जो लक्ष्य दिया गया है, उसका पीछा श्रीलंका की टीम करेगी. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL 3rd T20i : आज के मैच में क्या हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI

आपको बता दें कि भारतीय टीम के ऑलराउंडर क्रूणाल पांड्या कोरोना पॉजिटिव आ गए थे. इसके बाद वे पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. यही कारण रहा कि सीरीज का दूसरा मैच जो 27 जुलाई को खेला जाना था, वो 28 जुलाई को खेला गया और इसके अगले ही दिन बिना किसी दिन के गैप के ही तीसरा मैच हो रहा है. इतना ही नहीं टीम इंडिया के जो खिलाड़ी क्रूणाल पांड्या के सम्पर्क में आए थे, वे हैं तो कोरोना निगेटिव, लेकिन इसके बाद भी एहतियात के तौर पर उन्हें भी आसोलेशन में भेज दिया गया है. इसलिए टीम इंडिया के पास प्लेइंग इलेवन चुनने के लिए ज्यादा ऑप्शन मौजूद नहीं हैं. खास बात ये भी है कि अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया का ये आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच है. इसके बाद भारतीय खिलाड़ी आईपीएल तो खेलेंगे, लेकिन इंटरनेशनल मैच नहीं मिलेगा. टी20 विश्व कप इस बार भारत में ही होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे यूएई भेज दिया गया है. देखना होगा कि टीम इंडिया इस मैच में कैसा प्रदर्शन करती है. 

यह भी पढ़ें : Tokyo Olympics 2020 : मैरीकॉम हुई बाहर, रिद्धिमान साहा और बाईचुंग भूटिया सोशल मीडिया पर बढ़ा रहे मनोबल  

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन : रितुराज गायकवाड, शिखर धवन (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, संजू सैमसन, नीतीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, संदीप वॉरियर, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती.