logo-image

IND vs SL 3rd T20i : आज के मैच में क्या हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI

टीम इंडिया श्रीलंका में तीन मैचों की टी-20 सीरीज के निर्णायक मुकाबले में आज अब से कुछ ही देर बाद खेलने उतरेगी. सीरीज का पहला मैच जीतकर 1-0 की बढ़त बनाने वाली टीम इंडिया को दूसरे मैच में हार मिली थी.

Updated on: 29 Jul 2021, 07:03 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया श्रीलंका में तीन मैचों की टी-20 सीरीज के निर्णायक मुकाबले में आज अब से कुछ ही देर बाद खेलने उतरेगी. सीरीज का पहला मैच जीतकर 1-0 की बढ़त बनाने वाली टीम इंडिया को दूसरे मैच में हार मिली थी. श्रीलंकाई टीम ने बुधवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में 4 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 132 रन का स्कोर खड़ा किया, जवाब में श्रीलंका ने 19.4 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर अपनी जीत दर्ज कर ली. अब आज जो भी टीम जीतेगी, सीरीज उसी के नाम हो जाएगी. इससे पहले टीम इंडिया वन डे सीरीज भी 1-0 से अपने नाम कर चुकी है. आज का मैच बहुत खास होने वाला है. 
इस बीच टीम इंडिया में 5 नए खिलाड़ी शामिल किए गए हैं. 

यह भी पढ़ें : Tokyo Olympics 2020 : मैरीकॉम हुई बाहर, रिद्धिमान साहा और बाईचुंग भूटिया सोशल मीडिया पर बढ़ा रहे मनोबल  

श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रूणाल पांड्या कोरोना पॉजिटिव आ गए हैं. इतना ही नहीं उनके सम्पर्क में आए खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट तो निगेटिव आई है, लेकिन उन्हें भी क्वारंटीन कर दिया गया है. यही कारण रहा कि दूसरे टी20 से पहले टीम इंडिया के पास केवल 11 ही खिलाड़ी बचे हुए थे, ये सभी खिलाड़ी दूसरा मैच खेलते हुए नजर भी आए. दूसरे मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन उस तरह की नजर नहीं आई, जिस तरह की होनी चाहिए थी. इसीलिए दूसरे मैच में टीम इंडिया को चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा. अब पता चला है कि जो खिलाड़ी टीम के साथ नेट बॉलर के तौर पर गए थे, उन्हें टीम में शामिल कर लिया गया है. इसमें इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, आर साई किशोर और सिमरनजीत सिंह शामिल हैं. आज इसमें से किसी एक को मौका मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : टीम इंडिया का घातक खिलाड़ी घायल, जानिए अपडेट 

बता दें कि टीम इंडिया के तेज गेदबाज नवदीप सैनी दूसरे मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल थे. लेकिन मैच के 19 ओवर में फील्डिंग करते वक्त वे गिर गए और उनके कंधे में चोट लग गई. जब नवदीप सैनी घायल हुए उस वक्त कुछ ही गेंदों का खेल शेष था, लेकिन उन्हें तत्काल मैदान से बाहर ले जाया गया. उस वक्त ही लग गया था कि चोट काफी गंभीर है. दूसरे और तीसरे मैच में कोई गैप भी नहीं है, इसलिए उनका इतनी जल्दी ठीक होना भी संभव नहीं दिख रहा था. हो सकता है कि वे आज का मैच मिस करें. नवदीप सैनी के बाहर जाने के बाद संदीप वॉरियर मैदान पर फील्डिंग करते हुए नजर आए थे.  इन्हीं पांच गेंदबाजों में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है. 

ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन : रितुराज गायकवाड़, शिखर धवन (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, संजू सैमसन, नीतीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, संदीप वॉरियर, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती.