logo-image

IND vs SL : आखिरी मैच जीतकर इतिहास रच देंगे शिखर धवन, जानिए कैसे 

IND vs SL ODI Series : भारत और श्रीलंका के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 23 जुलाई को खेला जाएगा. पहले दो मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज अपने नाम कर चुकी है.

Updated on: 22 Jul 2021, 02:08 PM

नई दिल्ली :

IND vs SL ODI Series : भारत और श्रीलंका के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 23 जुलाई को खेला जाएगा. पहले दो मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज अपने नाम कर चुकी है, अब तीसरा मैच जीतकर टीम इंडिया की कोशिश होगी कि श्रीलंका का सफाया किया जाए. पहले दो मैचों में टीम इंडिया ने एक ही जैसी प्लेइंग इलेवन को मौका दिया था, लेकिन अब सीरीज चुंकि कब्जे में है, इसलिए कोशिश होगी कि कुछ खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जाए और नए व युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया जाए. इस बीच अगर टीम इंडिया तीसरा वन डे भी जीत लेती है तो शिखर धवन का नाम इतिहास में दर्ज हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें : Tokyo Olympics 2020 Opening Ceremony : कितने बजे शुरू होंगे ओलंपिक खेल, जानिए कब, कहां और कैसे देखें 

भारत और श्रीलंका के बीच जो भी वन डे सीरीज खेली गई हैं, उसमें से अब से पहले केवल एक ही बार ऐसा हुआ है, जब टीम इंडिया ने सीरीज के सारे मैच जीतकर श्रीलंका का सफाया किया हो, एक बार फिर भारत के पास ऐसा ही मौका है. साल 2017 में टीम इंडिया ने श्रीलंका का दौरा किया था. उस वक्त टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली थे. सीरीज में पांच वन डे मैच खेले गए थे. टीम इंडिया ने पांच के पांच मैच जीते और श्रीलंका को एक भी मैच जीतने का मौका नहीं दिया. ऐसा पहली बार हुआ था. अब शिखर धवन के पास फिर ऐसा ही मौका है.  अगर आखिरी वन डे टीम इंडिया जीत जाती है तो फिर वे विराट कोहली के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी की राह पर चले दीपक चाहर, दानिश कनेरिया बोले, पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भी ....

इतना ही नहीं, शिखर धवन के पास एक और रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है, जो अभी तक कोई भारतीय कप्तान नहीं कर सका है. शिखर धवन पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. अगर वे आखिरी मैच जीत जाते हैं तो वे भारत के पहले ऐसे कप्तान बन जाएंगे, जो पहली बार विदेशी दौरे पर सीरीज के सभी मैच जीतने में कामयाब हो गए हों. शिखर धवन से पहले चाहे विराट कोहली की बात की जाए, या फिर एमएस धोनी की. यहां तक कि सौरव गांगुली भी ऐसा नहीं कर सके थे, जिस मुहाने पर इस वक्त शिखर धवन खड़े हुए हैं.