News Nation Logo

IND vs SL : शिखर धवन ने बतौर कप्तान तय किया अपना टारगेट, बोले....

IND vs SL Series : भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज शुरू होने में अब चार ही दिन का वक्त शेष बचा है. 18 जुलाई को पहले वन डे में भारत और श्रीलंका की टीमें आमने सामने होंगी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Jul 2021, 04:30:59 PM
Shikhar Dawan

Shikhar Dawan (Photo Credit: BCCI Twitter)

highlights

  • भारत और श्रीलंका के बीच 18 जुलाई को खेला जाएगा पहला वन डे
  • शिखर धवन को बनाया गया है इस दौरे के लिए टीम इंडिया का कप्तान
  • इस सीरीज के दौरान कुल तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेले जाएंगे

 

नई दिल्ली :

IND vs SL Series : भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज शुरू होने में अब चार ही दिन का वक्त शेष बचा है. 18 जुलाई को पहले वन डे में भारत और श्रीलंका की टीमें आमने सामने होंगी. सीरीज में शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. वे पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. इस बीच शिखर धवन पहली बार टीम इंडिया के कप्तान बनकर काफी खुश हैं. उनके पास हर तरह के क्रिकेट का लंबा अनुभव है. उनके लिए ये गौरव का क्षण होगा, जब वे पहली बार बतौर कप्तान श्रीलंका में टॉस के लिए मैदान में उतरेंगे.

यह भी पढ़ें : WTC 2023 : 6 सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, नियमों में भी हुए ये बदलाव

इस बीच कप्तान शिखर धवन ने स्टार स्पोट्र्स के शो फॉलो द ब्ल्यूज में कहा है कि मेरे लिए ये बड़ी उपलब्धि है कि मैं टीम इंडिया का कप्तान बना हूं. उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के कोच इस सीरीज के लिए राहुल द्रविड़ को बनाया गया है, जब शिखर धवन ने पहली बार रणजी ट्रॉफी खेलना शुरू किया था, तब वे उनके साथ खेले थे. तभी से राहुल द्रविड़ और शिखर धवन एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं. ये पहली बार नहीं है, जब शिखर धवन टीम के कप्तान बने हों और राहुल द्रविड़ कोच हों. जब शिखर धवन इंडिया ए के लिए खेल रहे थे और कप्तान बने थे, तब भी राहुल द्रविड़ कोच थे. इस तरह से दोनों का लंबे समय से साथ है. एक बार फिर दोनोें मिलकर लंका फतेह करने की तैयारी में हैं. देखना होगा कि टीम किस तरह का प्रदर्शन करती है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Schedule : कब तक आएगा आईपीएल का पूरा शेड्यूल, जानिए यहां 

श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम में टीम इंडिया के कई दिग्गज शामिल नहीं हैं. विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी इस वक्त इंग्लैंड में हैं और वहीं पर चार अगस्त से इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. इसलिए ये खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. बड़े खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में युवा और आईपीएल में अच्छा खेल दिखाने वाले खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. उनके लिए ये अच्छा मौका होगा कि और अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह सुरक्षित करें. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Jul 2021, 04:17:56 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो