News Nation Logo

श्रीलंका क्रिकेट में आया भूचाल, टीम इंडिया के दौरे पर भी असर, 24 क्रिकेटरों ने....

भारतीय क्रिकेट टीम को जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाना है. टीम इंडिया को श्रीलंका के साथ वन डे और टी20 सीरीज खेलनी है. इस बीच श्रीलंका क्रिकेट से एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 May 2021, 03:36:09 PM
All 24 Sri Lankan cricketers refuse to sign new contracts

All 24 Sri Lankan cricketers refuse to sign new contracts (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम को जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाना है. टीम इंडिया को श्रीलंका के साथ वन डे और टी20 सीरीज खेलनी है. इस बीच श्रीलंका क्रिकेट से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पता चला है कि श्रीलंका के मौजूदा सभी 24 क्रिकेटरों ने नए अनुबंध के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. साथ ही खिलाड़ियों ने श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) की ओर से दिए गए केंद्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर से इनकार कर दिया है. इन क्रिकेटरों का कहना है कि जिस तरीके से अनुबंध श्रेणियों को बांटा गया है उसमें पारदर्शिता की कमी है. क्रिकेटरों की ओर से जारी बयान में, अटॉर्नी निशान सिडनी प्रेमथिरत्ने ने कहा कि खिलाड़ी अनुचित और गैर-पारदर्शी अनुबंधों पर हस्ताक्षर करने के लिए सहमत नहीं हैं और एसएलसी से खिलाड़ियों को बंदूक की नोक पर या खिलाड़ियों को अल्टीमेटम नहीं देने का अनुरोध करते हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज का क्या होगा रिजल्ट, मोंटी पनेसर ने की भविष्यवाणी 

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार नए करार पर हस्ताक्षर करने के लिए खिलाड़ियों को तीन जून तक का समय दिया गया है. एसएलसी की ओर से लागू की गई नई प्रणाली पर क्रिकेटर्स पारदर्शिता की मांग कर रहे हैं, जो कथित तौर पर 2019 के बाद से प्रदर्शन को 50 प्रतिशत, खिलाड़ी फिटनेस को 20 प्रतिशत और नेतृत्व, व्यावसायिकता और भविष्य की क्षमता और अनुकूलन क्षमता के लिए प्रत्येक को 10 प्रतिशत देता है. खिलाड़ियों का कहना है कि उन्हें पता नहीं है कि उन्होंने प्रत्येक गिनती पर कितना स्कोर किया है और उनके स्कोर को उनके सामने पेश करना चाहिए. श्रीलंका की टीम इस समय तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए ढाका दौरे पर है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी ने दीपक चाहर को दी है ये जिम्मेदारी, बोले - पॉवर प्ले.....

इस पूरे घटनाक्रम के बीच टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे पर भी संकट खड़ा हो गया है. भारतीय टीम को श्रीलंका के साथ तीन वन डे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर जाना है. हालांकि अभी इसका पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. वहीं टीम का भी ऐलान नहीं हुआ है. टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी जुलाई में इंग्लैंड में होंगे, जहां अगस्त से भारतीय टीम को इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसलिए श्रीलंका दौरे के लिए एक अलग टीम का चयन होना है. वहीं ये देखना भी दिलचस्प होगा कि इस टीम का कप्तान किसे बनाया जाता है.लेकिन इससे पहले श्रीलंका क्रिकेट में आए तूफान पर भी नजर रखनी होगी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 May 2021, 03:36:09 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs SL Srilanka Cricket