logo-image

IPL 2021 : एमएस धोनी ने दीपक चाहर को दी है ये जिम्मेदारी, बोले - पॉवर प्ले.....

आईपीएल की तीन बार की चैंपियन एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाज दीपक चाहर ने अब महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 22 May 2021, 02:04 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 बीच में ही स्थगित कर दिया गया है. लेकिन इस बीच आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों के बयान लगातार सामने आ रहे हैं. आईपीएल की तीन बार की चैंपियन एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाज दीपक चाहर ने अब महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है. इस बार भी दीपक चाहर धोनी की कप्तानी में सीएसके के लिए खेलते हुए नजर आए थे. सीएसके के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने पॉवरप्ले गेंदबाज बनने का श्रेय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दिया है. दीपक चाहर ने द टाइम्स आफ इंडिया से कहा कि माही भाई ने मुझे पॉवरप्ले गेंदबाज बनाया. वह हमेशा मुझसे कहते हैं कि तुम एक पॉवरप्ले गेंदबाज हो. मैच का पहला ओवर वह ज्यादातर मुझे ही देते हैं. मुझे उनके द्वारा बहुत डांटा गया, लेकिन मैं उन बातों को जानता हूं और उस मार्गदर्शन से मुझे भी बहुत फायदा हुआ है. मुझे एक गेंदबाज के रूप में विकसित होने में मदद मिली है.

यह भी पढ़ें : WTC Final में कौन होगा विकेट कीपर, रिषभ पंत या रिद्धिमान साहा, जानिए जवाब

दीपक चाहर ने आईपीएल 2021 में नई गेंद से गेंदबाजी की थी और कई विकेट भी चटकाए थे. उन्होंने दो बार चार-चार विकेट भी लिए और अपनी टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी. उन्होंने कहा कि माही भाई की कप्तानी में खेलना शुरू से ही मेरा सपना था. उनकी कप्तानी में मुझे काफी कुछ सीखने को मिला है. मैं उनके मार्गदर्शन में अपने खेल को दूसरे स्तर पर ले गया हूं. उन्होंने हमेशा मेरा साथ दिया है. उन्होंने मुझे सिखाया कि जिम्मेदारी कैसे लेनी है. मेरी टीम सीएसके में ऐसा कोई नहीं है जो पावरप्ले में तीन ओवर फेंके. मैं ऐसा माही भाई की वजह से करता हूं. टीम के लिए पहला ओवर फेंकना आसान काम नहीं है. समय के साथ मैंने सुधार किया है और सीखा है कि रनों के गति को कैसे नियंत्रित किया जाए, खासकर टी-20 मैचों में.

यह भी पढ़ें : WTC Final 2021 : टीम इंडिया को इंग्लैंड में हो सकता है इस बात का नुकसान, जानिए क्या 

बता दें कि टीम इंडिया अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए इंग्लैंड रवाना हो रही है. टीम को इसी दौरे में इंग्लैंड से पांच टेस्ट मैच भी खेलने हैं. टीम इंडिया का इस दौरे के लिए ऐलान कर दिया गया है. इस टीम में दीपक चाहर का नाम नहीं है. वैसे भी दीपक चाहर टेस्ट गेंदबाज नहीं हैं. इस बीच जुलाई में टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर जाना है और वहां भारतीय टीम को तीन वन डे और तीन टी20 मैच ही खेलने हैं. इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान अभी बाकी है और पूरी संभावना है कि दीपक चाहर इस टीम का हिस्सा हो सकते हैं. 

(input ians)