News Nation Logo

IND vs ENG : भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज का क्या होगा रिजल्ट, मोंटी पनेसर ने की भविष्यवाणी 

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज अगस्त से लेकर सितंबर तक खेली जानी है. हालांकि टीम इंडिया दो जून को ही इंग्लैंड के लिए रवाना होगी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 May 2021, 03:16:03 PM
Monty Panesar

Monty Panesar (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज अगस्त से लेकर सितंबर तक खेली जानी है. हालांकि टीम इंडिया दो जून को ही इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. क्योंकि टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी खेला जाना है. ये मैच 18 जून से होगा. जब भारत और इंग्लैंड की टीमें टेस्ट में आमने सामने होती हैं तो पूरी दुनिया की नजर इस सीरीज पर होती है. अभी हाल ही में आईपीएल 2021 से पहले इंग्लैंड टीम भारत दौरे पर थी और भारतीय टीम ने इंग्लैंड को बुरी तरह से हराया था. अब देखना होगा कि क्या टीम इंडिया इंग्लैंड को उसी घर में हरा पाएगी या फिर इंग्लैंड इस हार का बदला लेगा. इस बीच क्रिकेट दिग्गज अपने अपने हिसाब से इस सीरीज के रिजल्ट की भविष्यवाणी कर रहे हैं. इसमें एक नाम मोंटी पनेसर का भी जुड़ गया है. मोंटी पनेसर ने इस सीरीज को लेकर बड़ी गजब की बात कही है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी ने दीपक चाहर को दी है ये जिम्मेदारी, बोले - पॉवर प्ले.....

इंग्लैंड के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर मोंटी पनेसर ने कहा है कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों को स्पिन खेलने में असमर्थता एक बार फिर से उन्हें भारत के खिलाफ पांच मैचों मैचों की टेस्ट सीरीज में परेशान करेगी. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम इस सीरीज में 5-0 से इंग्लैंड टीम का सफाया कर सकती है. मोंटी पनेसर ने आगे कहा कि अगस्त-सितंबर के दौरान इंग्लैंड की पिचें भारतीय स्पिनरों को मदद करेंगी और एक बार फिर से मेजबान टीम के बल्लेबाजों की कमी उजागर होगी. मोंटी पनेसर ने कई सिलसिलेवार टवीट्स में कहा है कि अगस्त में अगर विकेट टर्न लेगी तो भारत के पास 5-0 से सीरीज जीतने का मौका होगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज में हरी पिच की उम्मीद करता हूं, जिससे हमें इंग्लिश क्रिकेट की गहराई का पता चल सकता है. अगस्त में मैं पिच के सूखी होने की उम्मीद करता हूं और अगर ऐसा होता है तो यह भारत के पक्ष में होगा.

यह भी पढ़ें : WTC Final में कौन होगा विकेट कीपर, रिषभ पंत या रिद्धिमान साहा, जानिए जवाब

मोंटी पनेसर ने कहा कि क्या अगस्त में इसमें तेजी होगी. साल के उस समय यह स्पिनरों को मदद करती है. अगस्त में पांच टेस्ट मैच होने हैं और वहां का मौसम गर्म रहने की संभावना है. भारतीय स्पिनर मैच में आएंगे और भारत के पास इसे 5-0 से जीतने का मौका होगा. मोंटी पनेसर ने साथ ही कहा कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी कमजोर है और ऐसे में वह कप्तान जोए रूट पर निर्भर होगी. कप्तान ने साथ ही कहा कि भारत के खिलाफ इंग्लैंड का टॉप आर्डर संघर्ष करेगा. उन्होंने कहा कि अगर कप्तान जोए रूट बड़े स्कोर बनाते हैं तो इंग्लैंड जीतेगा. लेकिन क्या आप उम्मीद करते हैं कि जोए रूट ही सारे रन बनाएंगे. 

यह भी पढ़ें : WTC Final 2021 : टीम इंडिया को इंग्लैंड में हो सकता है इस बात का नुकसान, जानिए क्या 

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज शेड्यूल 
पहला टेस्ट : 4 से 8 अगस्त : ट्रेंट ब्रिज 
दूसरा टेस्ट : 12 से 16 अगस्त : लॉर्डस 
तीसरा टेस्ट : 25 से 29 अगस्त : हेडिंग्ले
चौथा टेस्ट : 2 से 6 सितंबर : द ओवल 
पांचवां टेस्ट : 10 से 14 सितंबर : ओल्ड ट्रैफर्ड 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 May 2021, 03:16:03 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.