logo-image

IND vs SL: गुवाहाटी में ऐसा रहा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, यहां पहली बार खेलेगा श्रीलंका

गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में बहुत ज्यादा वनडे मुकाबले नहीं खेले गए हैं. इस मैदान पर अब तक सिर्फ एक वनडे मुकाबला खेला गया है.

Updated on: 09 Jan 2023, 09:18 AM

नई दिल्ली:

India vs Sri Lanka: हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई में टीम इंडिया (Team India) ने श्रीलंका को टी20 सीरीज में 2-1 से शिकस्त दी है. अब भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli), केएल राहुल (KL Rahul), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) जैसे सीनियर खिलाड़ियों की भी वापसी हो रही है. सीरीज का पहला मुकाबला 10 जनवरी को गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा. श्रीलंका की टीम पहली बार गुवाहाटी में वनडे मैच खेलेगी. आइए जानते है कि गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया का वनडे में रिकॉर्ड कैसा है रहा है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: क्या न्यूजीलैंड सीरीज से रोहित-कोहली होंगे बाहर? सोमवार को टीम का ऐलान

गुवाहाटी में भारत का वनडे रिकॉर्ड

गुवाहाटी (Guwahati) के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम (Barsapara Cricket Stadium) में बहुत ज्यादा वनडे मुकाबले नहीं खेले गए हैं. इस मैदान पर अब तक सिर्फ एक वनडे मुकाबला खेला गया है. साल 2018 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला यहां वनडे मुकाबला खेला गया था. तब भारतीय टीम ने 323 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 42.1 ओवर में टारगेट हासिल कर लिया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ उस मुकाबले में रोहित शर्मा और विराट कोहली ने शतक लगाया था. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ भी इन दोनों खिलाड़ियों का बल्ला चल सकता है. गुवाहाटी में भारत और श्रीलंका के बीच एक हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: हार्दिक के बाद अब रोहित शर्मा की बारी, जानें कैसी है इंडिया की तैयारी

गौरतलब है कि इसी साल अक्टूबर में भारत में वनडे वर्ल्ड कप होना है. इसकी तैयारियां टीम इंडिया अभी से शुरु कर देगी. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज टीम में ज्यादातर उन्हीं खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जो 2023 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा हो सकते हैं. टीम इंडिया ने श्रीलंका को टी20 सीरीज में शिकस्त देकर इस साल की शुरुआत की है. ऐसे में टीम इंडिया की हौसले बुलंद होंगे.

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह.

वनडे सीरीज का शेड्यूल

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाएगा. दूसरा वनडे मुकाबला 12 जनवरी को कोलकाता में और तीसरा मुकाबले 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. सभी वनडे मुकाबले भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा.