logo-image

IND vs SL: हार्दिक के बाद अब रोहित शर्मा की बारी, जानें कैसी है इंडिया की तैयारी

भारत (India) और श्रीलंका के बीच हाल ही में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली गई. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) ने 2-1 से सीरीज अपने नाम करने में सफल हुई. टी20 सीरीज के बाद अब वनडे सीरीज फतह करने की बारी है...

Updated on: 08 Jan 2023, 10:21 PM

नई दिल्ली:

भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच हाल ही में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली गई. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) ने 2-1 से सीरीज अपने नाम करने में सफल हुई. टी20 सीरीज के बाद अब वनडे सीरीज फतह करने की बारी है. लेकिन इस वनडे सीरीज में हार्दिक पांड्या नहीं हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी होगी. रोहित की कप्तानी में वरिष्ठ खिलाड़ियों की मौजूदगी होगी. जबकि हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम में युवा खिलाड़ियों को जोश था. ऐसे में आइए जानते हैं कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया वनडे सीरीज (ODI Series) के लिए कितनी तैयार है. 

टी20 सीरीज (T20 Series) के बाद अब भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच तीन वनडे मैचों की शुरुआत मंगलवार से होने जा रही है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम अनुभवी खिलाड़ियों से सजी होगी. वनडे सीरीज में खुद कप्तान रोहित शर्मा करेंगे. उनके साथ पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) की भी वापसी होगी. क्योंकि टी20 सीरीज में तीनों खिलाड़ियों को आराम दिया गया था. अब टीम इंडिया अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी होने से टीम और मजबूत हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: पिछले सीजन के रन वीरों का जानें कैसा है मौजूदा फॉर्म, इस सीजन में भी होगा धमाल?

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बल्ले से काफी लंबे वक्त से बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है. अब आराम करने के बाद रोहित शर्मा जब श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं, तो फैंस भी उनके बल्ले से बड़ी पारी देखने की उम्मीद लगाए बैठे हैं. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या रोहित शर्मा अपने पुराने लय में दिखेंगे या फिर नहीं. यही स्थिति केएल राहुल (KL Rahul) की भी है. केएल राहुल के बल्ले से बड़ी पारी निकले काफी वक्त हो गया है. केएल राहुल ने कुछ टी20 मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की है. लेकिन अब देखना है कि श्रीलंका के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL: आज ही MI के साथ जुड़े थे रोहित शर्मा, जानिए अब तक का कैसा रहा है सफर

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की बात करें तो विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2022 से ही पुराने लय में आ गए हैं. उन्होंने वर्ल्ड कप में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी. वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने कुछ टी20 मुकाबले खेले, इस दौरान भी उन्होनें शानदार बल्लेबाजी की है. अब श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज (ODI Series) में विराट कोहली आराम के बाद वापसी कर रहे हैं. अब देखना है कि वनडे वह कैसी बल्लेबाजी करते हैं. विराट कोहली का रिकॉर्ड श्रीलंका के खिलाफ वनडे में शानदार रहा है.