logo-image

IND vs NZ: क्या न्यूजीलैंड सीरीज से रोहित-कोहली होंगे बाहर? सोमवार को टीम का ऐलान

टीम इंडिया अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेलेगी.

Updated on: 09 Jan 2023, 08:24 AM

नई दिल्ली:

India vs New Zealand Series: हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने श्रीलंका (Sri Lanka) को टी20 सीरीज में 2-1 से हराया है. अब भारतीय टीम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. सोमवार को बीसीसीआई (BCCI) की नई सेलेक्शन कमेटी की मीटिंग होगी. दरअसल, यह नई सेलेक्शन कमेटी गठन के बाद पहली मीटिंग होगी. बता दें कि इस सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन एक बार फिर चेतन शर्मा बने हैं. इस मीटिंग में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं. वहीं इस मीटिंग में न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा. इसके अलावा सेलेक्शन कमेटी वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए टीम के सीनियर खिलाड़ियों को टी20 में जगह को लेकर भी फैसला कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: इंडिया की प्लेइंग इलेवन तय, केएल राहुल को नहीं मिलेगी जगह!

ऐसा बताया जा रहा है कि बीसीसीआई ने सीनियर खिलाड़ियों के लिए टी20, वनडे और टेस्ट फॉर्मेट के लिए रेस्ट और रोटेशन की नीति बनाई है. ऐसे में रोहित शर्मा और विराट कोहली (Virat Kohli) के अलावा रवींन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम दिया जा सकता है. सोमवार को चेतन शर्मा की अगुवाई वाली नई सेलेक्शन कमेटी न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए टी20 और वनडे टीम का ऐलान करेगी. इस बात को लेकर संभावना जताई जा रही है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों का चयन नहीं किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: पिछले सीजन के रन वीरों का जानें कैसा है मौजूदा फॉर्म, इस सीजन में भी होगा धमाल?

टीम इंडिया अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेलेगी. वनडे सीरीज का आगाज 18 जनवरी से होगा. वहीं टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जनवरी को खेला जाएगा. गौरतलब है कि पिछले दिनों बीसीसीआई ने एक रिव्यू मीटिंग किया था जिसमें वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए. इस वर्ल्ड कप के लिए 20 खिलाड़ियों की सूची तैयार किया गया था जो वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे.