logo-image

IND vs SL : पहले मैच में लंका फतेह, क्या दूसरे मैच में बदलेगी Playing XI

IND vs SL 2nd ODI Match Playing XI : तीन मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका गई टीम इंडिया ने पहले ही मैच में लंका फतेह कर ली. सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने सात विकेट से अपने नाम किया और इसके बाद अब तैयारी दूसरे मैच की है.

Updated on: 19 Jul 2021, 02:53 PM

नई दिल्ली :

IND vs SL 2nd ODI Match Playing XI : तीन मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका गई टीम इंडिया ने पहले ही मैच में लंका फतेह कर ली. सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने सात विकेट से अपने नाम किया और इसके बाद अब तैयारी दूसरे मैच की है. पहले और दूसरे मैच में केवल एक ही दिन का गैप है. दूसरा वन डे मैच कोलंबो के ही मैदान पर 20 जुलाई यानी मंगलवार को खेला जाएगा. टीम इंडिया की कोशिश होगी कि पहले ही मैच की तरह दूसरे मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम की जाए, वहीं श्रीलंका की टीम चाहेगी कि दूसरा मैच जीतकर सीरीज को बराबरी पर लाया जाए, ताकि सीरीज का फैसला आखिरी मैच में हो. श्रीलंकाई टीम भले पहले मैच में हार गई हो, लेकिन टीम पलटवार कर सकती है, इसलिए टीम इंडिया को सावधान रहना होगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : डेब्यू वन डे में इशान किशन ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, जानिए 

इस बीच फिर से चर्चा शुरू हो गई है कि क्या टीम इंडिया में कुछ बदलाव देखने के लिए मिलेंगे. ऐसा कम ही  नजर आ रहा है कि पहले मैच वाली टीम में कोई ज्यादा बदलाव देखने के लिए मिलें. पहले मैच मे खेलने वाले लगभग सभी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. कप्तान शिखर धवन ने कप्तानी पारी खेली. पृथ्वी शॉ ने आते ही अपने अंदाज में आक्रामक बल्लेबाजी की और उसके बाद डेब्यू करने वाले इशान किशन ने तो कमाल ही कर दिया. पहले ही में शानदार अर्धशतक जड़कर उन्होंने टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है. हालांकि एक बल्लेबाज का यहां जिक्र करना जरूरी है, उनका नाम है मनीष पांडे. मनीष पांडे का योगदान पहले मैच की जीत में बतौर बल्लेबाज कुछ खास नहीं रहा. वे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए, लेकिन काफी धीमी बल्लेबाजी उन्होंने की. मनीष पांडे ने 40 गेंद पर 26 रन की छोटी सी पारी खेली. उनका स्ट्राइक रेट करीब 65 का रहा. इस छोटी पारी में मनीष पांडे ने एक चौका और एक ही छक्का भी लगाया. हालांकि जिस तरह की नींव पृथ्वी शॉ और इशान किशन ने रखी, उसके बाद जरूरत भी नहीं थी कि तेजी से खेला जाए. लेकिन इतनी उम्मीद तो थी ही वे आखिर तक नाबाद रहे और टीम को जीत दिलाने के बाद ही पवेलियन लौटें. लेकिन इससे पहले ही वे आउट हो गए और जीत तक ले जाने का काम सूर्य कुमार यादव को करना पड़ा, जो इस मैच में वन डे डेब्यू कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Schedule : अब आएगा पूरा शेड्यूल, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली UAE पहुंचे 

वहीं गेंदबाजी की बात करें तो कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी ने एक बार फिर कमाल किया. दोनों ने मिलकर 19 ओवर गेंदबाजी की और चार विकेट अपने कब्जे में किए. दीपक चाहर ने भी दो विकेट लिए. हार्दिक पांड्या और क्रूणाल पांड्या की बल्लेबाजी तो नहीं आई, लेकिन इन दोनों भाईयों ने गेंदबाजी अच्छी की. भुवनेश्वर कुमार ने अपने नौ ओवर में 63 रन खर्च कर दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. लेकिन वे टीम के उपकप्तान हैं और उनका अनुभव भी टीम के काफी काम आने वाला है. इसलिए वे भी टीम का हिस्सा हो सकते हैं. टीम इंडिया और शिखर धवन की कोशिश होगी कि दूसरे मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम की जाए, उसके बाद कुछ और युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाए, ताकि वे भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें. टीम में बदलाव की संभावना बहुत कम है,  देखना होगा कि दूसरे मैच में पूरी टीम किस तरह का प्रदर्शन करती है.