logo-image

IND vs SL: सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया को दी हार्दिक खुशी, सीरीज पर कब्जा

IND vs SL: सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया को दी हार्दिक खुशी, सीरीज पर किया कब्जा

Updated on: 07 Jan 2023, 10:13 PM

नई दिल्ली:

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले को टीम इंडिया ने 91 रनों के बड़े अंतर से जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. टीम इंडिया के लिए सूर्यकुमार यादव ने बड़ी पारी खेलकर हार्दिक खुशी दी है. टीम इंडिया ने पहले अच्छी बल्लेबाजी फिर शानदार गेंदबाजी कर सीरीज अपने नाम किया. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 228 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में श्रीलंका 16.4 ओवर में 137 रनों पर ढेर हो गई. 

श्रीलंका की बल्लेबाजी हुई धड़ाम 

श्रीलंका की टीम से पथुम निसांका और कुशल मेंडिस सलामी बल्लेबाजी करने आए. पथुम निसांका ने 15 रनों की पारी खेलकर पवेलियन की राह पकड़ ली. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज कुशल मेंडिस ने 23 रनों का योगदान दिया. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए अविष्का फर्नांडो खाता खोलते ही हार्दिक पांड्या का शिकार हो गए. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए धनंजया डि सिल्वा ने 22 रनों का योगदान दिया. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए परिथ असलंका ने 19 रनों की पारी खेली. नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान डसून शनाका ने 23 रनो का योगदान दिया. इसके अलावा श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज 10 रन का स्कोर पार नहीं कर पाया. यही वजह है कि श्रीलंका की टीम निर्णायक मुकाबले में 16.4 ओवर में 137 रनों पर ही ढेर हो गई. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: सूर्या ने जड़ा इस साल का पहला शतक, रोहित-राहुल और कोहली को किया पीछे

भारतीय गेंदबाजों ने किया कमाल

टीम इंडिया की गेंदबाजी की बात करें कप्तान हार्दिक पांड्या ने चार ओवर की गेंदबाजी की 30 रन खर्च कर दो विकेट अपने नाम किया. अर्शदीप सिंह ने 2.4 ओवर की गेंदबाजी की 20 रन खर्च कर तीन विकेट अपने नाम किया. उमरान मलिक ने तीन ओवर की गेंदबाजी की 31 रन खर्च कर दो विकेट अपने नाम किया. युजवेंद्र चहल ने तीन ओवर की गेंदबाजी की 30 रन खर्च कर दो विकेट अपने नाम किया. अक्षर पटेल ने तीन ओवर की गेंदबाजी की 19 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. शिवम मावी ने एक ओवर की गेंदबाजी की 6 रन खर्च किया. 

यह भी पढ़ें: Suryakumar Yadav IND vs SL: सूर्या के तूफानी पारी से रोहित-कोहली चित, श्रीलंका भी सहमी

टीम इंडिया की ऐसी रही बल्लेबाजी 

टीम इंडिया की बल्लेबाजी की बात करें तो सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा नाबाद 112 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से सात चौके और नौ छक्के देखने को मिले. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 36 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली. राहुल त्रिपाठी ने 16 गेंदों पर तेजी से 35 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके और दो छक्के निकले. अक्षर पटेल के ताबड़तोड़ 21 रनों की बदौलत टीम इंडिया 228 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल हुई.