logo-image

Suryakumar Yadav IND vs SL: सूर्या के तूफानी पारी से रोहित-कोहली चित, श्रीलंका भी सहमी

सूर्या की तूफानी पारी से रोहित-कोहली चित, श्रीलंका भी सहमी

Updated on: 07 Jan 2023, 08:49 PM

नई दिल्ली:

IND vs SL 3rd T20 Suryakumar Yadav: श्रीलंका के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने धमाल मचा दिया है. उनकी तूफानी बल्लेबाजी के सामने श्रीलंकाई गेंदबाज बेबस नजर आए. सूर्या ने 45 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. यह टी20 में सूर्याकुमार का तीसरा टी20 इंटरनेशनल शतक है. इसके साथ ही सूर्या ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: एक मैच में 5 no-ball, 2 ओवर में लुटाए 37 रन, पंजाब किंग्स अपने बॉलर से होगी नाखूश

दरअसल, राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल रन बनाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम दर्ज था. रोहित ने इस मैदान पर अबतक तीन टी20 मुकाबले में 98 रन बनाए हैं. वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी थे. कोहली ने दो मैचों में 94 रन बनाए हैं. लेकिन सूर्यकुमार यादव ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. सूर्या ने 51 गेंदों पर 112 रनों की तूफानी पारी खेली है. इसके साथ ही सूर्या सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. 

यह भी पढ़ें: भारतीय महिला टीम के पास हेड कोच नहीं..,10 फरवरी से Women's World Cup का आगाज

राजकोट में सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद तीसरे नंबर पर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) है युवराज ने एक मैच में 77 रन बनाए हैं. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने दो मैचों में 73 रन बनाए हैं. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) 74 रनों के साथ इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं.