logo-image

IND vs SL: सूर्या ने जड़ा इस साल का पहला शतक, रोहित-राहुल और कोहली को किया पीछे

सूर्यकुमार यादव, जिनके नाम से ही गेंदबाजों में हदशत पैदा हो जाती है. उन्होंने एक बार फिर आतिशी पारी खेलकर श्रीलंका के खेमे में खलबली मचा दी.

Updated on: 07 Jan 2023, 10:10 PM

नई दिल्ली:

Suryakumar Yadav Century: सूर्यकुमार यादव, जिनके नाम से ही गेंदबाजों में हदशत पैदा हो जाती है. उन्होंने एक बार फिर आतिशी पारी खेलकर श्रीलंका के खेमे में खलबली मचा दी. सूर्याकुमार यादव ने भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में शतकीय पारी खेलकर संभवत: परिणाम घोषित कर दिया है. सूर्या ने टी20 करियर का तीसरा शतक जड़ा. सूर्या का ये शतक इस साल का टीम इंडिया के लिए पहला शतक है. इस शतक के साथ ही सूर्यकुमार यादव ने अपनी ही टीम के दो खिलाड़ियों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. 

टीम इंडिया के मिस्टर 360 डिग्री सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के आखिरी मुकाबले में धमाकेदार अंदाज में 51 गेंदों का सामना करते हुए 219 से भी ऊपर की स्ट्राइक रेट से नाबाद 112 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से सात चौके और नौ गगनचुंबी छक्के जड़े. सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी के आगे श्रीलंका के गेंदबाज दुहाई मांगते नजर आए. सूर्यकुमार यादव जिस लय में हैं, अगर यही लय बरकरार रह गया तो टीम इंडिया इस विश्व विजेता बनने की प्रबल दावेदार हो जाएगी.

रोहित और राहुल इस मामले में सूर्या से हुए पीछे  

टीम इंडिया की तरफ से टी20 में सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में सूर्यकुमार यादव ने केएल राहुल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. टीम इंडिया के लिए टी20 में सबसे तेज शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में कप्तान रोहित शर्मा पहले पायदान पर हैं. रोहित शर्मा 35 गेंदों पर शतकीय पारी खेलकर पहले पायदान पर हैं. इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर अब सूर्या आ गए. सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में 45 गेंदों पर शतक जड़ दिया. जबकि केएल राहुल दूसरे स्थान से खिसककर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. केएल राहुल टी20 में 46 गेंदों पर शतक जड़ा है. 

सूर्या ने रोहित और कोहली को किया पीछे 

सूर्यकुमार यादव, शतकीय पारी की बदौलत राजकोट के मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले पायदान पर आ गए हैं. इससे पहले इस मैदान पर टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन रोहित शर्मा और विराट कोहली के नाम था. रोहित शर्मा ने इस मैदान पर टी20 में अब तक 98 रन बनाया है. जबकि विराट कोहली ने राजकोट के मैदान पर टी20 इंटरनेशनल में अब तक 94 रन बनाया है. इस मैदान पर टी20 में अब सबसे ज्यादा रन बनाने के मामाले में सूर्यकुमार यादव का नाम दर्ज हो गया है. इस मैदान पर सूर्यकुमार यादव के नाम टी20 में अब 112 रन हो गया है.