logo-image

IND vs SL : वन डे और T20 सीरीज का पूरा शेड्यूल यहां जानिए एक क्लिक पर 

IND vs SL Series New Schedule : भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली पूरी सीरीज का शेड्यूल बदल गया है. सीरीज का नया शेड्यूल अब सामने आ गया है. सीरीज का पहला वन डे मैच 13 जुलाई को खेला जाना था, वो अब 18 जुलाई को खेला जाएगा.

Updated on: 10 Jul 2021, 04:49 PM

नई दिल्ली :

IND vs SL Series New Schedule : भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली पूरी सीरीज का शेड्यूल बदल गया है. सीरीज का नया शेड्यूल अब सामने आ गया है. सीरीज का पहला वन डे मैच 13 जुलाई को खेला जाना था, वो अब 18 जुलाई को खेला जाएगा. यानी पूरी सीरीज पांच दिन आगे बढ़ गई है. वहीं सीरीज पहले 25 जुलाई को खत्म हो रही थी, लेकिन अब इसका आखिरी मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा. बीसीसीआई की ओर से भी इसे मंजूरी दे दी गई है. पिछले कुछ दिनों से सीरीज की जोरों पर तैयारी चल ही रही थी. इसी बीच श्रीलंका के कुछ स्टॉफ कोरोना वायरस की पकड़ में आ गए और पूरा कार्यक्रम अस्तव्यस्त हो गया. 

यह भी पढ़ें : MS Dhoni को कितने साल IPL खेलना चाहिए, जानिए 20 हजार लोगों की राय

अब बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने साफ कर दिया है कि पहला वन डे मैच जो 13 जुलाई को खेला जाना था, वो अब 18 जुलाई को होगा. पहले इस तरह की भी खबरें सामने आई थी कि पहला मैच 17 जुलाई से खेला जाएगा, लेकिन अब फाइनल डेट सामने आ गई है. हालांकि सीरीज में कोई बहुत बड़ा बदलाव नहीं हुआ है, बस तारीखें कुछ आगे बढ़ा दी गई हैं. समय में भी कोई खास बदलाव नहीं हुआ है. यानी पहले की ही तरह उसी समय पर मैच खेले जाएंगे. सभी मैच कोलंबो में ही होंगे, ऐसे में खिलाड़ियों को कहीं जाने की भी जरूरत नहीं होगी. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने न्यूज एजेंसी एएनआई बताया है कि श्रीलंका कैंप में कोरोना वायरस के मामलों के कारण भारत श्रीलंका सीरीज का पहला वन डे मैच अब 18 जुलाई को खेला जाएगा. अब जो सीरीज पहले 25 जुलाई को खत्म हो रही थी, वो अब 29 जुलाई तक चलेगी. शिखर धवन की कप्तानी और राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया इस वक्त श्रीलंका में ही हैं और आपस में ही मैच खेलकर प्रैक्टिस कर रही है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : शिखर धवन टीम इंडिया के सबसे उम्रदराज कप्तान, देखिए आंकड़े 

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज का नया शेड्यूल 

वन डे सीरीज का पूरा शेड्यूल 
पहला वन डे मैच : 18 जुलाई 
दूसरा वन डे मैच : 20 जुलाई 
तीसरा वन डे मैच : 23 जुलाई 

 

टी20 सीरीज
पहला मैच : 25 जुलाई 
दूसरा मैच : 27 जुलाई 
तीसरा मैच :  29 जुलाई