logo-image

MS Dhoni को कितने साल IPL खेलना चाहिए, जानिए 20 हजार लोगों की राय

आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में खेले जाएंगे. आईपीएल 14 सितंबर से शुरू होकर अक्टूबर तक चलेगा. इस बीच सबसे ज्यादा पूछा जाने वाला सवाल यही है कि क्या एमएस धोनी का ये आखिरी आईपीएल होगा.

Updated on: 10 Jul 2021, 03:56 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में खेले जाएंगे. आईपीएल 14 सितंबर से शुरू होकर अक्टूबर तक चलेगा. इस बीच सबसे ज्यादा पूछा जाने वाला सवाल यही है कि क्या एमएस धोनी का ये आखिरी आईपीएल होगा. आईपीएल के बचे हुए मैचों के साथ ही अगले आईपीएल की तैयारी शुरू हो जाएगी. आईपीएल 2022 में दस टीमें खेलेंगी. वहीं सभी टीमों को अपने चार खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी को रिलीज करना होगा. सीएसके धोनी को किसमें रखेगी, ये भी अभी पता नहीं है. इसलिए न्यूज नेशन ने अपने स्पोर्ट्स चैनल पर एनएन स्पोट्र्स पर एक पोल किया, जिसमें पूछा गया कि धोनी को अभी कितने दिन आईपीएल खेलना चाहिए. इसके लिए दो ऑप्शन दिए गए थे. एक साल या दो साल. यहां यह ध्यान रखिएगा कि इसमें आईपीएल 2021 की बात नहीं की गई थी, क्योंकि इस आईपीएल के बचे हुए मैच तो वे खेल ही रहे हैं. इसमें 20 हजार से भी ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया. खासस बात ये रही कि 79 फीसदी लोगों ने कहा कि धोनी को अभी कम से कम दो साल और आईपीएल खेलना चाहिए. केवल 21 फीसदी लोग ही ऐसे थे, जो कह रहे थे कि धोनी को एक ही साल आईपीएल खेलना चाहिए. यानी बहुत दो साल वालों का ज्यादा रहा. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : BCCI ने किया बड़ा ऐलान, जानिए कब होगा पहला वन डे मैच 

आपको बता दें कि आईपीएल के अगले सीजन को लेकर एमएस धोनी की ओर से अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है. यानी वे कब तक आईपीएल खेलेंगे ये अभी साफ नहीं है, लेकिन सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथ का कहना है कि धोनी अभी कुछ साल और आईपीएल खेल सकते हैं. काशी विश्वनाथ ने कहा था कि धोनी अभी भी पूरी तरह से फिट हैं. वे अभी कम से कम एक या दो साल आईपीएल खेल सकते हैं. उनका अभी आईपीएल न खेलने का कोई भी कारण नजर नहीं आ रहा है. हालांकि ये भी ध्यान रखना होगा कि आईपीएल 2020 और आईपीएल 2021 में एमएस धोनी का बल्ला उस तरह का कमाल नहीं दिखा सका है, जिसके लिए धोनी जाने और पहचाने जाते हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : शिखर धवन टीम इंडिया के सबसे उम्रदराज कप्तान, देखिए आंकड़े 

आईपीएल 2020 में धोनी का बल्ला नहीं चला था और उनकी टीम आईपीएल के इतिहास में पहली बार प्लेआफ तक नहीं पहुंच पाई थी. सीएसके लिए साल 2020 काफी खराब गया था, लेकिन साल 2021 में सीएसके ने वापसी की और लगातार मैच जीते. अभी तक की स्थिति देखें तो साफ नजर आ रहा है कि सीएसके इस बार प्लेआफ में पहुंच जाएगी. लेकिन क्या टीम एमएस धोनी  की कप्तानी में चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर सकेगी या नहीं ये अभी देखना बाकी है. साथ ही ये देखना भी दिलचस्प होगा कि एमएस धोनी आगे के आईपीएल को लेकर क्या कुछ सोचते हैं और वे अपने लिए क्या तय करते हैं.