logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

IND vs SL Final Report: टीम इंडिया ने मैच के साथ सीरीज भी गंवाई, जानिए पूरे मैच का हाल 

IND vs SL Score Board : भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया टी20 सीरीज का आखिरी मैच श्रीलंका ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया. इसी के साथ श्रीलंका ने सीरीज भी अपने नाम कर ली है.

Updated on: 29 Jul 2021, 11:07 PM

नई दिल्ली :

IND vs SL Score Board : भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया टी20 सीरीज का आखिरी मैच श्रीलंका ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया. इसी के साथ श्रीलंका ने सीरीज भी अपने नाम कर ली है. सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने जीता, लेकिन दूसरा और तीसरा मैच भारतीय टीम हार गई. आज के मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 81 रन बनाए और श्रीलंका के सामने जीत के लिए 82 रन का ही लक्ष्य रखा. श्रीलंका ने इस टारगेट को 14.3 ओवर में 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. इसी के साथ टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा खत्म हो गया है. भारतीय टीम ने वन डे सीरीज तो 2-1 से जीती, लेकिन टी20 सीरीज में 1-2 से हार मिली. टी20 विश्व कप से पहले भारत की ये टी20 इंटरनेशनल की आखिरी सीरीज थी. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : भारतीय टीम का निराशाजनक प्रदर्शन, जानिए पहली पारी का हाल 

इससे पहले श्रीलंका के गेंदबाज वानिंदु हसारंगा ने टीम इंडिया की कमर ही तोड़कर रख दी.  उन्होंने 9 रन देकर भारत के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. यही कारण रहा कि श्रीलंका ने सीरीज के तीसरे और सीरीज के आखिरी टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 81 रनों पर रोक दिया. भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन उसका कोई बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा सका और टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 81 रन ही बना सकी. टीम इंडिया की तरफ से कुलदीप यादव ने 28 गेंदों पर सर्वाधिक 23 रन बनाए.

यह भी पढ़ें : IND vs SL 3rd T20i : आज के मैच में क्या हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI

श्रीलंका की ओर से हसारंगा के अलावा कप्तान दासुन शनाका ने दो विकेट लिए जबकि रमेश मेंडिस और दुशमंता चमीरा को एक-एक विकेट मिला. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरूआत बेहद खराब रही और उसने कप्तान शिखर धवन (0), देवदत्त पडीकल (9), संजू सैमसन (0), रुतुराज गायकवाड़ (14) और नीतीश राणा (6) के विकेट महज 36 रन के स्कोर पर ही गंवा दिए. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार भी 32 गेंदों पर 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. फिर शनाका ने राहुल चाहर को आउट किया जिन्होंने पांच गेंदों पर एक चौके की मदद से पांच रन बना. राहुल चाहर के आउट होने के तुरंत बाद ही वरुण चक्रवर्ती (0) आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए जबकि चेतन सकारिया नौ गेंदों पर पांच रन बनाकर नाबाद रहे.