News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

IND vs SL : भारतीय टीम का निराशाजनक प्रदर्शन, जानिए पहली पारी का हाल 

भारत और श्रीलंका के बीच चल रही तीन टी20 मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 82 रन का लक्ष्य रखा है. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 81 रन बनाए.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Jul 2021, 09:37:56 PM
shikhar dhawan t20i

shikhar dhawan t20i (Photo Credit: BCCI Twitter)

नई दिल्ली :

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच चल रही तीन टी20 मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 82 रन का लक्ष्य रखा है. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 81 रन बनाए. भारतीय टीम ने आज बहुत ही छोटा टारगेट श्रीलंका के सामने रखा है. भारत की शुरुआत खराब रही. कप्तान शिखर धवन पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गए. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया और लगातार विकेट गिरते रहे. भारत के लिए अब ये मैच जीतना बहुत मुश्किल नजर आ रहा है. टीम इंडिया अगर मैच हार जाती है तो सीरीज पर श्रीलंका का कब्जा हो जाएगा. भारतीय टीम के गेंदबाज देखना होगा कि कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL 3rd T20i : आज के मैच में क्या हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI

टीम इंडिया की इस मैच में शुरुआत अच्छी नहीं रही. कप्तान शिखर धवन पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले ही आउट हो. अभी टीम का स्कोर पांच ही रन था. इसके बाद रितुराज गायकवाड का साथ देने के लिए देवदत्त पडिक्कल आ गए. देवदत्त भी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए आपैर जब टीम का स्कोर 23 रन था, तभी आउट हो गए. देवदत्त ने नौ रन बनाए. संजू सैमसन से उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने पांच गेंद खेलने के बाद भी कोई रन नहीं बनाया और शून्य पर आउट हो गए. पावर प्ले में भारत के तीन विकेट गिर गए थे. इसके बाद भी विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा. रितुराज गायकवाड ने 14 रन बनाए, वहीं नितीश राणा छह रन बनाकर चलते बने. भुवनेश्वर कुमार ने जरूर 16 रन की पारी खेली. इसके बाद लगातार विकेट गिरते ही चले. कोई भी एक बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया. 

यह भी पढ़ें : Olympics 2020 : मैरीकॉम हुई बाहर, रिद्धिमान साहा और बाईचुंग भूटिया सोशल मीडिया पर बढ़ा रहे मनोबल  

इससे पहले भारतीय कप्तान शिखर धवन ने तीसरे और सीरीज के आखिरी टी20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है और जो टीम यह मुकाबला जीतेगी वो सीरीज पर कब्जा कर लेगी. भारत ने पहला जबकि श्रीलंका ने दूसरा टी20 मुकाबला अपने नाम किया था. भारत ने इस मुकाबले के लिए चोटिल नवदीप सैनी की जगह संदीप वारियर को एकदाश में शामिल किया है जबकि श्रीलंका ने इसुरु उदाना के बदले पाथुम निसंका को मौका दिया है.

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार है :
भारत : शिखर धवन (कप्तान), रितुराज गायकवाड़, देवदत्त पडीकल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), नीतीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, संदीप वारियर, चेतन सकारिया और वरुण चक्रवर्ती
श्रीलंका : अविष्का फर्नाडो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, पाथुम निसंका, दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, वनिंदु हसारंगा, रमेश मेंडिस, चमीका करुणारत्ने, अकीला धनंजय और दुशमंता चमीरा।

First Published : 29 Jul 2021, 09:35:03 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs SL

वीडियो