logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

IND vs SL : भारत बनाम श्रीलंका सीरीज से 7 खिलाड़ी बाहर, शिखर धवन का नाम....

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाना है. अभी तक इस मैच पर सस्पेंस बना हुआ था कि पता नहीं ये मैच हो पाएगा कि नहीं, लेकिन अब खबर सामने आ रही है कि बचे हुए सीरीज के दो मैच खेले जाएंगे,

Updated on: 28 Jul 2021, 04:06 PM

नई दिल्ली :

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाना है. अभी तक इस मैच पर सस्पेंस बना हुआ था कि पता नहीं ये मैच हो पाएगा कि नहीं, लेकिन अब खबर सामने आ रही है कि बचे हुए सीरीज के दो मैच खेले जाएंगे, जिसमें आज का मैच भी शामिल है. लेकिन टीम इंडिया के लिए बुरी खबर ये सामने आ रही है कि आज के मैच में और तीसरे मैच में वे सभी खिलाड़ी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे, जो कोरोना पॉजिटिव हुए क्रूणाल पांड्य के सम्पर्क में आए थे. हालांकि पता चला है कि शिखर धवन इस मैच में कप्तानी करेंगे और खेलते हुए भी नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : भारत बनाम श्रीलंका सीरीज पर संकट, आज के मैच पर भी सस्पेंस 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस के बीच बीसीसीआई और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने तय किया है कि सीरीज के बचे हुए मैच खेले जाएंगे. इस बीच इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार क्रूणाल पांड्या के सम्पर्क में आने वाल पृथ्वी शॉ, सूर्य कुमार यादव, ईशान किशन, देवदत्त पडिक्कल और कृष्णप्पा गौतम आज के मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं. इससे पहले क्रूणाल पांड्या तो सीरीज से बाहर हो ही गए हैं. इस तरह सात खिलाड़ी अब सीरीज के बाकी दो मैचों से बाहर हो गए हैं. क्रूणाल पांड्या के अलावा बाकी खिलाड़ी कोरोना निगेटिव हैं, लेकिन एहतियात के तौर पर उन्हें आइसोलेशन में भेज दिया गया है. टीम इंडिया के पास अब 13 खिलाड़ी उपलब्ध हैं, जिनसे पूरी प्लेइंग इलेवन बनेगी. इसमें से छह खिलाड़ी तो बिल्कुल नए हैं, जिन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट का बहुत ज्यादा अनुभव नहीं है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : क्रूणाल पांड्या के अलावा बाकी सभी की रिपोर्ट निगेटिव, सीरीज से खतरा टला 

तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने जीत लिया था. इसके बाद दूसरा मैच 27 जुलाई को होना था, लेकिन मैच शुरू होने से कुछ ही घंटे पहले पता चला कि टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रूणाल पांड्या कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. इसी के बाद आनन फानन में दूसरा मैच टाल दिया गया. इसके बाद तय किया गया कि दूसरा मैच 28 जुलाई और तीसरा व आखिरी मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा. इस बीच कुल आठ खिलाड़ी कू्रणल पांड्या के सम्पर्क में आए थे, उन्हें भी क्वारंटीन में भेज दिया गया. 

इसमें से चुनी जाएगी प्लेइंग इलेवन : शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार ( उप कप्तान), रितुराज गायकवाड़, मनीष पांडे, नितीश राणा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.