logo-image

IND vs SL : भारत बनाम श्रीलंका सीरीज पर संकट, आज के मैच पर भी सस्पेंस 

IND vs SL T20 Series Update : भारत और श्रीलंका के बीच चल रही टी20 सीरीज पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाना है. ये मैच आठ बजे से शुरू होना है.

Updated on: 28 Jul 2021, 03:42 PM

नई दिल्ली :

IND vs SL T20 Series Update : भारत और श्रीलंका के बीच चल रही टी20 सीरीज पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाना है. ये मैच आठ बजे से शुरू होना है, लेकिन अभी तक पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि ये मैच हो पाएगा या नहीं. सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने जीत लिय था. इसके बाद दूसरा मैच 27 जुलाई को होना था, लेकिन मैच शुरू होने से कुछ ही घंटे पहले पता चला कि टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रूणाल पांड्या कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. इसी के बाद आनन फानन में दूसरा मैच टाल दिया गया. इसके बाद तय किया गया कि दूसरा मैच 28 जुलाई और तीसरा व आखिरी मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा. इस बीच कुल आठ खिलाड़ी कू्रणल पांड्या के सम्पर्क में आए थे, उन्हें भी क्वारंटीन में भेज दिया गया. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : क्रूणाल पांड्या के अलावा बाकी सभी की रिपोर्ट निगेटिव, सीरीज से खतरा टला 

अब पता चला है कि क्रूणाल पांड्या के सम्पर्क में आए आठो खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट किया गया, जिसमें ये सभी निगेटिव आए हैं. हालांकि बताया जा रहा है कि ये आठो खिलाड़ी सीरीज के दूसरे मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे. इसमें कप्तान शिखर धवन का भी नाम शामिल है. माना जा रहा है कि दूसरे मैच में शिखर धवन भी नहीं खेलेंगे, ऐसे में कप्तानी का भार  उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार के ऊपर आ सकता है. जो खिलाड़ी आज का मैच मिस कर सकते हैं, उसमें पृथ्वी शॉ और सूर्य कुमार यादव जैसे भी नाम शामिल हैं, जो पहले मैच में खेले थे. इस वक्त टीम इंडिया के पास कुल 12 खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध हैं. इसी में से प्लेइंग इलेवन चुने जाने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : भारत बनाम श्रीलंका T20 सीरीज के शेड्यूल में बदलाव, जानिए कब होंगे मैच

इस बीच अभी तक ये पक्का नहीं है कि आज का मैच खेला जाएगा कि नहीं. इसके लिए आने वाले कुछ घंटे बहुत ही खास हैं. मैच आठ बजे से शुरू होना है और उससे आधे घंटे पहले यानी साढ़े सात बजे टॉस होगा. अब बीसीसीआई और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इस पूरे मामले को लेकर क्या फैसला करता है, ये महत्वपूर्ण हो जाएगा. दो मैच बचे होने की दशा में रिस्क लिया जाता है या नहीं, ये भी देखना होगा.