logo-image

IND vs SL 2nd T20i Match : क्या हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI

IND vs SL 2nd T20 Update : भारत और श्रीलंका के बीच चल रही टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाना है. हालांकि ये मैच 27 जुलाई को ही खेला जाना था.

Updated on: 28 Jul 2021, 05:51 PM

नई दिल्ली :

IND vs SL 2nd T20 Update : भारत और श्रीलंका के बीच चल रही टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाना है. हालांकि ये मैच 27 जुलाई को ही खेला जाना था, लेकिन मैच से कुछ ही घंटे पहले खबर सामने आई कि टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रूणाल पांड्या कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं, इसके साथ ही पता चला कि कुछ और भारतीय खिलाड़ी उनके सम्पर्क में आए थे. हालांकि एहतियात के तौर पर मैच को उस दिन के लिए टाल दिया गया था और ऐलान किया गया था कि मैच अब 28 जुलाई को होगा. हालांकि आज भी मैच को लेकर सस्पेंस बना हुआ था. लेकिन अब लग रहा है कि मैच होगा. इस बीच संकट ये भी है कि बचे हुए खिलाड़ियों के बीच से ही टीम इंडिया को अपनी प्लेइंग इलेवन बनानी है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : भारत बनाम श्रीलंका सीरीज से 7 खिलाड़ी बाहर, शिखर धवन का नाम....

दूसरे टी20 से पहले अच्छी खबर ये है कि टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन आज का मैच खेलते हुए दिख सकते हैं. हालांकि अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन माना यही जा रहा है कि शिखर धवन खेलेंगे. अगर शिखर धवन खेलते हैं तो टीम के लिए राहत की बात हो सकती है. इस बीच खबर ये भी है कि सीरीज के दो ही मैच बचे हुए हैं. इसमें से कई खिलाड़ी बाहर हो गए हैं. इसमें सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ, सूर्य कुमार यादव, इशान किशन, देवदत्त पडिक्कल और कृष्णप्पा गौतम के नाम शामिल बताए जा रहे हैं. पता चला है कि ये सभी खिलाड़ी क्रूणाल पांड्या के सम्पर्क में आए थे, लेकिन इन सभी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. अब बचे हुए 13 खिलाड़ियों में से ही टीम को 11 खिलाड़ी चुनने होंगे. अगर शिखर धवन उपलब्ध होते हैं तो उनके साथ पारी की शुरुआत करने देवदत्त पडिक्कल आ सकते हैं. तीसरे नंबर पर संजू सैमसन हो सकते हैं, वहीं चौथे नंबर पर नीतीश राणा को मौका मिल सकता है. इसके बाद दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार का नंबर आ सकता है, जो अच्छी  बल्लेबाजी कर सकते हैं. इसके बाद कुलदीप यादव, राहुल चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया का नंबर आ सकता है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : भारत बनाम श्रीलंका सीरीज पर संकट, आज के मैच पर भी सस्पेंस 

ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन : शिखर धवन (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन, नीतीश राणा, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, नवदीप सैन, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती.