News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

IND vs SA : विराट कोहली के करियर में तीसरा साल, जब नहीं कर सके ऐसा काम 

साल वैसे तो क्रिकेट की दुनिया में बहुत सी चीजें हुई. लेकिन भारतीय टेस्‍ट टीम के कप्‍तान विराट कोहली कुछ ज्‍यादा ही चर्चा में रहे. साल 2020 की तरह इस साल भी उनके बल्‍ले से एक भी इंटरनेशनल शतक नहीं निकला.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Dec 2021, 04:09:01 PM
Virat Kohli

virat kohli (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :  

India Vs South Africa Test Series Virat Kohli test century : टीम इंडिया इस वक्‍त दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है, जहां उसे तीन टेस्‍ट और तीन वन डे मैच खेलने हैं. पहले टेस्‍ट के बाद दूसरा टेस्‍ट अगले साल यानी साल 2022 में होगा. ये भारतीय टीम का साल 2021 का आखिरी मैच है. इसके बाद अब भारतीय टीम अगले साल तीन जनवरी को दूसरे टेस्‍ट के लिए मैदान में उतरेंगे. इस साल वैसे तो क्रिकेट की दुनिया में बहुत सी चीजें हुई. लेकिन भारतीय टेस्‍ट टीम के कप्‍तान विराट कोहली कुछ ज्‍यादा ही चर्चा में रहे. साल 2020 की तरह इस साल भी उनके बल्‍ले से एक भी इंटरनेशनल शतक नहीं निकला. ये अपने आप में एक आश्‍चर्य का विषय है. जब टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए पहुंची तो कहा जा रहा था कि विराट कोहली दोनों में से कम से कम एक पारी में तो शतक लगा ही देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. पहली के बाद दूसरी पारी में भी विराट कोहली सस्‍ते में ही आउट होकर पवेलियन लौट गए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : CSK और एमएस धोनी के चहेते ने 5 मैचों में लगाए 4 शतक, बाकी सब पीछे

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज के पहले मैच की पहली पारी में कप्‍तान विराट कोहली 94 गेंद पर 35 ही रन बनाकर आउट हो गए. इस दौरान कप्‍तान कोहली ने केवल चार ही चौके मारे, उनके बल्‍ले से एक भी छक्‍का नहीं निकला. इसके बाद जब वे दोबारा से दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी के लिए मैदान में उतरे तो 32 गेंद पर 18 रन ही बना सके. इस दौरान चार चौके तो निकले, लेकिन इस बार भी वे छक्‍का नहीं मार पाए. जिस मैदान पर केएल राहुल ने शानदार शतकीय पारी खेली, उस मैदान पर ही विराट कोहली अर्धशतक तक नहीं लगा सके. हालांकि सीरीज में अभी दो मैच और बाकी हैं, इसमें कोहली को ज्‍यादा से ज्‍यादा चार पारियां और खेलने के लिए मिलेंगी, लेकिन ये साल विराट कोहली का बिना शतक के ही निकल गया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : BCCI के पास पहुंची अहमदाबाद की रिपोर्ट, जानिए क्‍या होगा

खास बात ये है कि विराट कोहली के टेस्‍ट करियर में ये तीसरा साल है, जब उनके बल्‍ले से कोई शतक नहीं निकला है. विराट कोहली ने साल 2008 में डेब्‍यू किया था, उस साल उन्‍होंने कुल 5 परियां खेली, लेकिन शतक नहीं लगा पाए, इसके बाद साल 2020 तक कभी भी पूरा साल नहीं गुजरा जब उन्‍होंने शतक न लगाया हो. साल 2020 में तो उन्‍होंने 24 पारियां खेली, लेकिन शतक नहीं आया, इसके बाद इस साल यानी 2021 की 30 पारियों में उनके बल्‍ले से कोई शतक नहीं निकला. विराट कोहली के करियर में ये पहली बार लगातार दूसरा साल है, जब वे शतक नहीं लगा पाए हैं. अब साल 2022 में विराट कोहली कैसा प्रदर्शन करते हैं, ये देखना होगा. हालांकि अब विराट कोहली टी20 और वन डे कप्‍तान नहीं हैं, लेकिन टेस्‍ट की कप्‍तानी वे कर रहे हैं और उम्‍मीद है कि आने वाले कुछ साल वे टेस्‍ट के कप्‍तान बने रहेंगे. 

First Published : 30 Dec 2021, 04:09:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.