logo-image

IND vs SA Pitch Update : तीसरे वनडे में कैसी रहेगा पिच का मिजाज? बल्लेबाज या गेंदबाज करेंगे राज

IND vs SA Pitch Update : तीसरे वनडे से पहले आइए आपको बताते हैं कि इस मैच के दौरान पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है...

Updated on: 20 Dec 2023, 11:12 PM

नई दिल्ली:

IND vs SA Pitch Update : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर चल रही है. अब सीरीज का आखिरी व निर्णायक मैच पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला जाएगा. इस अहम मुकाबले में दोनों ही टीमें अपनी बेस्ट इलेवन के साथ उतरकर जीत दर्ज करना चाहेंगी. भारत  ने साल 2018 में आखिरी बार साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज जीती थी. मगर, अब केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम इंडिया के पास 4 साल बाद सीरीज जीतने का बेहतरीन मौका है. आइए तीसरे वनडे से पहले आपको बताते हैं कि इस मैच के दौरान पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है...

कैसी होगा पार्ल की पिच का मिजाज?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला तीसरा वनडे मैच पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला जाएगा. इस मैदान की पिच की बात करें, तो यह बल्लेबाजों के लिए बहुत ही अच्छी मानी जाती है. यहां बल्लेबाज जमकर रन बनाते हैं. हालांकि, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि स्पिनर और तेज गेंदबाज को भी इस पिच से कुछ हद तक मदद मिलती है. आपको बता दें, पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने इस मैदान पर 8 मुकाबले जीते हैं. वहीं, चेजिंग टीम ने 6 मुकाबले जीते हैं. इस पिच पर पिछले 6 मैचों में पांच बार 250 प्लस का स्कोर बना है. ऐसे में IND vs SA के बीच एक हाईस्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है, क्योंकि दोनों ही टीमों के पास ऐसे बल्लेबाज मौजूद हैं, जो इस तरह की पिच पर तेजी से रन बनाकर बोर्ड पर बड़ा लक्ष्य लगा सकते हैं.

ये भी पढ़ें : IND vs SA : कहीं बारिश तो नहीं बिगाड़ेगी तीसरे वनडे मैच का मजा, यहां देखें लेटेस्ट फॉरकास्ट 

कहां देख सकते हैं IND vs SA 3rd ODI?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच भारतीय समयानुसार 4.30 बजे शुरू होगा. टॉस के लिए दोनों कप्तान 4 बजे मैदान पर आएंगे. तीसरे वनडे मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं. साथ ही मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप पर देख सकते हैं. जी हां, आप बिल्कुल फ्री में हॉटस्टार पर इस मैच का लुत्फ उठा सकते हैं.

ये भी पढ़ें : क्या आप जानते हैं IPL 2008 में कितने में बिके थे धोनी, विराट और रोहित? रकम जान चौक जाएंगे आप...