logo-image

IND vs SA : भारतीय टीम के पास आज इतिहास रचने का सुनहरा मौका, ऐसा है साउथ अफ्रीका में मौसम

IND vs SA Weather Update : आइए IND vs SA के बीच खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच से पहले जान लेते हैं कि कहीं बारिश इस मैच का मजा खराब तो नहीं करने वाली है?

Updated on: 21 Dec 2023, 07:45 AM

नई दिल्ली:

IND vs SA Weather Update : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे मैच पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला जाएगा. ये सीरीज 1-1 की बराबरी पर चल रही है. जहां, पहला मैच भारत ने एकतरफा अंदाज में जीता था, तो वहीं अफ्रीकी टीम ने दूसरे मैच में जीत दर्ज कर सीरीज को 1-1 पर पहुंचा दिया. अब सीरीज निर्णायक मुकाबला 21 दिसंबर गुरुवार को खेला जाएगा. आइए मैच से पहले आपको IND vs SA मैच के मौसम के बारे में बताते हैं कि कहीं बारिश इस मैच का मजा खराब तो नहीं करने वाली है?

कैसा रहेगा पार्ल का मौसम?

पार्ल के बोलैंड पार्क में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे मैच खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार 4.30 बजे शुरू होगा. ऐसे में मुकाबला देर रात तक चलने वाला है. मौसम की बात करें, तो तीसरे वनडे में 21 दिसंबर को बारिश के चांसेस ना के बराबर हैं. जी हां, दोपहर में बारिश की संभावना 2% और शाम में 1% है. इस फॉरकास्ट को देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि ये मैच बिना बारिश के पूरे 50-50 ओवर का खेला जा सकेगा. गुरुवार को पार्ल का तापमान 35 से 18 डिग्री तक रह सकता है. ह्यूमिडिटी 34% से 56% तक रह सकती है. हवा 15 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल सकती है. 

ये भी पढ़ें : CSK Playing 11: सीएसके फिर से आईपीएल खिताब जीतने की दावेदार, IPL 2024 में ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

IND vs SA हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

भारत और साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच आज तक 93 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं. इसमें 51 मैच अफ्रीकी टीम ने जीते हैं, तो वहीं 39 मैचों में भारत ने जीत अपने नाम की है. अब देखने वाली बात है कि वनडे सीरीज का आखिरी मैच कौन जीतता है और सीरीज पर कब्जा जमाता है.

कुछ ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-इलेवन

टीम इंडिया :- केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेट कीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार.

साउथ अफ्रीका :- टोनी डी जोरजी, रीजा हेंड्रिक्स, रासी वैन डूर डुसेन, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, वियान मुल्डर, केशव महाराज, नांद्रे बर्गर, लिजाद विलियम्स, ब्यूरेन हेंड्रिक्स.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 Auction : किस टीम ने किस प्लेयर को कितने में खरीदा? यहां देखिए सभी 10 टीमों की शॉपिंग लिस्ट