News Nation Logo
Banner

IND vs SA 1st ODI: बारिश की वजह से मैच में देरी, जल्द आएगा अगला अपडेट

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 06 Oct 2022, 03:03:22 PM
Ekana Stadium

Ekana Stadium (Photo Credit: BCCI)

नई दिल्ली:  

IND vs SA 1st ODI: भारत (India) और साउथ अफ्रीका (South SAfrica) के बीच आज यानी 6 अक्टूबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है. यह मुकाबला लखनऊ (Lucknow) के इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Ekana Cricket Stadium) में खेला जाएगा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia) रवाना हो गई है. वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के हाथों में टीम इंडिया की कमान है.

इस सीरीज में साउथ अफ्रीका के सीनियर खिलाड़ियों का सामना भारत की युवा ब्रिगेड टीम करेगी. लखनऊ में लगातार बारिश हो रही है. जिसकी वजह से आज का मुकाबला कब शुरू होगा कुछ कहा नहीं जा सकता है. बीसीसीआई ने 2 बजकर 25 मिनट के आसपास ट्वीट कर जानकारी दी थी कि बारिश के कारण मैच को 45 ओवर का कर दिया गया है. मुकाबला शुरू होने में और देरी हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: Team India T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप से पहले हो जाए फोटो शूट...

इस सीरीज में संजू सैमसन (Sanju Samson), शुभमन गिल (Shubman Gill) , ईशान किशन (Ishan Kishan) जैसे खिलाड़ियों के पास धमाल मचाने का मौका है. वहीं घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले मुकेश कुमार (Mukesh Kumar), रजत पाटीदार (Rajat Patidar) जैसे खिलाड़ियों को मौका मिला है. इस सीरीज में यह सभी खिलाड़ियों के पास अपनी छाप छोड़ने का मौका है. 

यह भी पढ़ें: Rahkeem Cornwall: विंडीज के धुरंधर ने छक्कों की लगाई झड़ी, टी20 में ठोक डाला डबल सेंचुरी

देश के कई राज्यों में आगामी एक हफ्ते तक बारिश की आशंका है, मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है. लखनऊ में भी बारिश का साया रहा. यही वजह है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला इकाना स्टेडियम में तय समय पर शुरु नहीं हो पाया. अंपायर लगातार पिच का जायजा ले रहे हैं. अब देखना है कि मुकाबला शुरु हो पाएगा, या फिर बारिश की वजह से धुल जाएगा. सभी को अगले अपडेट का इंतजार है. 

First Published : 06 Oct 2022, 02:44:49 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.