News Nation Logo

IND vs NZ : WTC Final रिजर्व डे में क्या होगी टीम इंडिया की रणनीति, मो. शमी का खुलासा 

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का कहना है कि टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला जीतने के लिए रिजर्व डे में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Jun 2021, 02:57:57 PM
WTC final Shami 4 wicket haul restricts NZ 1st inns lead to 32

WTC final Shami 4 wicket haul restricts NZ 1st inns lead to 32 (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का कहना है कि टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला जीतने के लिए रिजर्व डे में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे. इसके साथ ही न्यूजीलैंड को दूसरी पारी में जल्द समेटने के लिए मजबूत रणनीति बनानी होगी. यहां लगातार हो रही बारिश के कारण इस मुकाबले में दो दिनों का खेल नहीं हो सका था जिस कारण बुधवार को रिजर्व डे रखा गया है. पांचवें दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दो विकेट पर 64 रन बनाए थे और उसे अबतक 32 रनों की बढ़त हासिल हुई थी.

यह भी पढ़ें : WTC Final 2021 : सुनील गावस्कर ने बताया, आज मैच में क्या समीकरण संभव 

पांचवें दिन शमी ने चार विकेट लिए और न्यूजीलैंड की पहली पारी 249 रनों पर समेटने में अहम भूमिका निभाई. मोहम्मद शमी ने कहा कि हमें ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे फिर देखना होगा कि कितना समय बचा है और उस हिसाब से फैसला करना पड़ेगा. इंग्लैंड जैसे वातावरण में कुछ भी संभव है. लेकिन आपको 10 विकेट लेने के लिए मजबूत रणनीति की जरूरत है. पहले हमें मजबूत स्कोर खड़ा करना होगा. उन्होंने कहा कि जब आप टेस्ट मैच खेल रहे होते हैं तो आपको पांच दिनों तक एक ही प्लान पर टिके रहने की जरूरत है. आपको लचीला होने और एक ही ट्रैक पर चलने की जरूरत है. हमें ऐसी जगह गेंदबाजी करने की जरूरत है जिससे टीम को फायदा हो और कीवी टीम को जल्द रोका जा सके.

यह भी पढ़ें : WTC Final 2021 : पांचवें दिन का खेल खत्म, टीम इंडिया के पास इतनी लीड 

बता दें कि बारिश से बाधित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के पांचवें दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में दो विकेट पर 64 रन बनाए और उसे अबतक 32 रनों की बढ़त हासिल हुई. न्यूजीलैंड की पहली पारी 249 रन पर ढेर हुई और उसने 32 रनों की बढ़त ली. स्टंप्स तक चेतेश्वर पुजारा 55 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन और कप्तान विराट कोहली 12 गेंदों पर आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी को अबतक दो विकेट मिले हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथे दिन का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा था और बिना एक भी गेंद का खेल हुए स्टंप्स घोषित कर दिया गया था. बारिश के कारण पहले दिन का खेल भी बाधित रहा था जिस कारण इस मुकाबले के लिए बुधवार को रिजर्व डे रखा गया है.

(input ians)

First Published : 23 Jun 2021, 02:57:57 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.