logo-image

WTC Final के बाद ये खिलाड़ी ले लेगा संन्यास, जानिए अपडेट 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है. दोनों टीमें डब्ल्यूटीसी के फाइनल के लिए तैयार हैं. टीम इंडिया और न्यूजीलैंड की टीमें लगातार अच्छा प्रदर्शन कर और सभी टीमों का पछाड़कर यहां तक पहुंची हैं.

Updated on: 18 Jun 2021, 06:38 PM

नई दिल्ली :

भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है. दोनों टीमें डब्ल्यूटीसी के फाइनल के लिए तैयार हैं. टीम इंडिया और न्यूजीलैंड की टीमें लगातार अच्छा प्रदर्शन कर और सभी टीमों का पछाड़कर यहां तक पहुंची हैं, इसलिए डब्ल्यूटीसी का फाइनल रोचक और रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है. इस बीच खबर ये है कि इस फाइनल के बाद एक खिलाड़ी संन्यास का ऐलान कर देगा. हम बात कर रहे हैं न्यूजीलैंड के विकेट कीपर बल्लेबाज बीज वाटलिंग की. वीजे वाटलिंग ने पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि वे इंग्लैंड के साथ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज और उसके बाद विश्व टेस्ट चैंपिनयनशिप के फाइनल के बाद संन्यास ल लेंगे. अगर उनका मन आखिरी वक्त में नहीं बदला तो वे इस मैच के बाद नहीं खेलेंगे. 

यह भी पढ़ें : भारत की पहली पारी 231 रन पर सिमटी, 64 रन पर गिरे 10 विकेट 

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक 74 टेस्ट और 28 वनडे मैच खेले हैं. इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज से पहले बीजे वाटलिंग ने कहा था कि यह सही समय है. न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करना और विशेष रूप से टेस्ट बैगी पहनना एक बड़ा सम्मान रहा है. टेस्ट क्रिकेट वास्तव में खेल का शिखर है और मुझे लड़कों के साथ सफेद ड्रेस में बाहर आकर हर मिनट से प्यार है. उन्होंने कहा था कि पांच दिनों के बाद टीम के साथ चेंजिंग रूप में बीयर के साथ बैठना मिस करूंगा. मैंने कुछ महान खिलाड़ियों के साथ खेला है और कई अच्छे साथी बनाए हैं. मुझे उस रास्ते पर बहुत मदद मिली है जिसके लिए मैं हमेशा आभारी रहूंगा. बीजे वाटलिंग विकेट के पीछे न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा शिकार करने वाले विकेटकीपर हैं. उन्होंने अब तक 262 कैच लिए हैं, जिसमें 10 बतौर फील्डर और आठ स्टंपिंग है. बीजे वाटलिंग टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले मात्र नौवें विकेटकीपर बल्लेबाज है. उन्होंने पहला दोहरा शतक इंग्लैंड के खिलाफ लगाया था.

यह भी पढ़ें : WTC Final से पहले कप्तान विराट कोहली ने कही ये बड़ी बात, आप भी जानिए 

बीजे वाटलिंग ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट खेला था, लेकिन चोट के कारण वे दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे. लेकिन जब न्यूजीलैंड ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए अपनी 15 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी तो उसमें बीजे वाटलिंग का भी नाम था. यानी वे फाइनल मैच खेलने जा रहे हैं. हालांकि डब्ल्यूटीसी फाइनल में बारिश ने खलल डाल दिया है और अभी तक न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन सामने नहीं आई है. देखना होगा कि बीजे वाटलिंग संन्यास के ऐलान पर कायम रहत हैं या फिर अपना मन बदल लेते हैं.