logo-image

WTC Final से पहले कप्तान विराट कोहली ने कही ये बड़ी बात, आप भी जानिए 

भारतीय कप्तान विराट कोहली का कहना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला महज एक टेस्ट मैच है और इससे विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम का फैसला नहीं होना है.

Updated on: 18 Jun 2021, 05:58 PM

नई दिल्ली :

भारतीय कप्तान विराट कोहली का कहना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला महज एक टेस्ट मैच है और इससे विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम का फैसला नहीं होना है. भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ हैम्पशायर बाउल में डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला खेलना है. कप्तान विराट कोहली ने मैच से पहले कहा कि हम सिर्फ कल से शुरू हो रहे एक टेस्ट मैच को नहीं देख सकते हैं. हमें उन सभी छह टेस्ट मैच को देखना है जो हमें इंग्लैंड में खेलने हैं. उन्होंने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल किसी चीज को प्रतिबिंबित नहीं करने जा रहा है. लोग जानते हैं कि पिछले चार-पांच साल में क्या हुआ है. हम लोग उत्कृष्टता में खेल रहे हैं और जानते हैं कि एक टीम के रूप में हम क्या हैं. हमारे लिए यह एक अन्य टेस्ट मैच है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : बचे मैचों के लिए Good News, CPL का बदलेगा शेड्यूल 

भारतीय टीम को डब्ल्यूटीसी के फाइनल के बाद इस साल अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हम जो सोचते हैं वो बाहर सोचने वाले लोगों से अलग है. आगे बढ़ने के लिए हमारी प्रक्रिया है और हम उस दिशा में आगे बढ़ते हैं. कप्तान विराट कोहली ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण नियमों में परिवर्तन से टीम की भूख बढ़ी. विराट कोहली ने कहा कि जब आप घर पर बैठे हैं और अचानक से नियम बदल जाएं तो आप चिंतित हो जाएंगे कि क्या हुआ है. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : अब पांच नहीं छह दिन तक चल सकता है WTC Final मैच, जानिए क्यों 

विराट कोहली ने कहा कि हमारे दिमाग में हालात जटिल होने से पहले क्वालीफाई करने के लिए योग्य रास्ता था. हालांकि, इससे हमें स्पष्टता मिली कि हमें कहां जाना है और हम क्या हासिल करना चाहते हैं. अब अगर पीछे मुड़कर देखें तो जो हुआ वो शायद एक अच्छी बात थी क्योंकि उसमें शालीनता की कोई जगह नहीं थी. कप्तान ने कहा कि इस स्थिति ने हमें भूखा और दृढ़ रहने की अनुमति दी और इसका इस्तेमाल हमने खुद को प्रेरित करने और आगे बढ़ने के लिए किया. मैच में सभी पांचों दिन बारिश होने की संभावना है लेकिन कोहली ने कहा कि टीम इससे चिंतित नहीं है, क्योंकि टीम ने सभी बेसेस कवर किए हैं. विराट कोहली ने कहा कि हमारी तैयारियां ऐसी है कि अगर बारिश होती है तो भी फर्क नहीं पड़ता. मौसम कुछ नहीं बदलता. हमने सभी बेसेस कवर किए हैं.