logo-image

IPL 2021 : बचे मैचों के लिए Good News, CPL का बदलेगा शेड्यूल 

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. आईपीएल 14 के बचे हुए मैच यूएई में होंगे, इसका ऐलान बीसीसीआई पहले ही कर चुका है.

Updated on: 18 Jun 2021, 05:57 PM

highlights

  • आईपीएल 14 के बचे हुए मैच 19 सितंबर से यूएई में शुरू होंगे
  • आईपीएल 2021 का फाइनल मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा
  • सीपीएल 2021 के शेड्यूल में किया जा सकता है हल्का सा बदलाव 

नई दिल्ली :

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. आईपीएल 14 के बचे हुए मैच यूएई में होंगे, इसका ऐलान बीसीसीआई पहले ही कर चुका है. इस बीच अब बीसीसीआई इस प्रयास में जुटा है कि बाकी क्रिकेट बोर्ड से बात की जाए, ताकि विदेशी खिलाड़ी आसानी से आईपीएल में खेलने के लिए आ सकें. यूएई में आईपीएल के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक खेले जाएंगे, हालांकि अभी पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. इस बीच अच्छी खबर ये सामने आ रही है कि सितंबर में खेला जाने वाला कैरेबियन प्रीमियर लीग का शेड्यूल अब कुछ बदल जाएगा, इसके लिए बीसीसीआई और वेस्टइंडीज बोर्ड के बीच बात हो गई है. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : अब पांच नहीं छह दिन तक चल सकता है WTC Final मैच, जानिए क्यों 

आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच 19 सितंबर से शुरू होगा और फाइनल मैच 15 अक्टूबर को होगा. आईपीएल 14 के 29 मैच हो चुके हैं और अभी 31 मैच खेले जाने बाकी हैं. इसके लिए करीब 25 दिन की विंडो तो बीसीसीआई ने तलाश ली है, लेकिन अब सवाल ये है कि विदेशी खिलाड़ी आईपीएल खेलने आ पाएंगे या नहीं. बीसीसीआई ने अभी पूरा शेड्यूल इसीलिए जारी नहीं किया है, क्योंकि विदेशी बोर्ड से बात की जा रही है. इसमें बीसीसीआई को पहली कामयाबी मिल गई है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो वेस्टइंडीज बोर्ड इस बात के लिए राजी हो गया है कि कैरेबियन प्रीमियर लीग के शेड्यूल में हल्का सा बदलाव किया जाएगा, ताकि वेस्टइंडीज के खिलाड़ी आईपीएल में खेलने आ सकें. कैरेबियन प्रीमियर लीग का आयोजन 28 अगस्त से शुरू होकर 19 सितंबर तक होना था. लेकिन इस सीपीएल 23 अगस्त से शुरू होगा और 15 सितंबर तक चलेगा. यानी वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ही नहीं, सीपीएल में खेलने वाले बाकी खिलाड़ी भी 16 सितंबर तक यूएई पहुंच सकते हैं, वहीं उम्मीद के मुताबिक 19 सितंबर से आईपीएल शुरू हो सकेगा. 

यह भी पढ़ें : WTC Final 2021 : भारत बनाम न्यूजीलैंड, जानिए हेड टू हेड आंकड़े 

आईपीएल 2020 भी यूएई में ही हुआ था और उस साल भी वेस्टइंडीज के खिलाड़ी सीपीएल पहुंचकर सीधे यूएई पहुंच गए थे, ऐसा ही कुछ इस बार भी हो सकता है. हालांकि सीपीएल का शेड्यूल जारी हो चुका है, लेकिन माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में फिर से शेड््यूल जारी किया जा सकता है. हालांकि अभी भी बीसीसीआई और आईपीएल की मुश्किलें कम नहीं हुई हैं. अभी भी बीसीसीआई को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड एंड क्रिकेट बोर्ड से बात करनी है, ताकि वहां के खिलाड़ियों को भी हरी झंडी मिल सके. बीसीसीआई की कोशिश होगी कि जल्द से जल्द इस मामले को निपटाकर पूरा शेड्यूल जारी किया जा सके.