logo-image

IND vs NZ : WTC फाइनल के लिए ये है मोंटी पनेसर की फेवरिट टीम 

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर का मानना है कि केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम भारतीय टीम से बेहतर हैं, क्योंकि कीवी टीम की गेंदबाजी आक्रमण में काफी विविधता है.

Updated on: 13 Jun 2021, 11:13 AM

नई दिल्ली :

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर का मानना है कि केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम भारतीय टीम से बेहतर हैं, क्योंकि कीवी टीम की गेंदबाजी आक्रमण में काफी विविधता है. भारत और न्यूजीलैंड की टीम 18 जून से साउथम्पटन में वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. मोंटी पनेसर ने स्पोटर्जक्लॉक से कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि न्यूजीलैंड की टीम थोड़ी बेहतर है क्योंकि उनके पास बहुत ही ज्यादा विविधता है. उनके पास बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है और दाएं हाथ के भी. टीम के पास काइल जेमिसन जैसा लंबा गेंदबाज भी है. ऐसी ही सभी चीजों के साथ बल्लेबाजों का तालमेल बिठाना काफी मुश्किल हो जाता है.

यह भी पढ़ें : WTC फाइनल से पहले विराट कोहली ने की गेंदबाजी, देखिए VIDEO

पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम इस चीज की उम्मीद लगा रही होगी कि भारतीय टीम दाएं और बाएं हाथ के गेंदबाजों की खिलाफ तैयारी कर रही है और स्विंग गेंद को लेकर प्रैक्टिस कर रही है. यही एक जगह है जहां भारतीय टीम के लिए असली चुनौती होने वाली है. मोंटी पनेसर ने साथ ही कहा कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी भारतीय टीम के लिए मुसीबत बन सकते हैं. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि टिम साउथी इस स्विंग करती कंडीशन में भारतीय टीम के लिए बहुत ज्यादा मुश्किलें पैदा करेंगे. वह बहुत ही चालाक गेंदबाज हैं. वह थोड़ी सी वाइड और थोड़ी फुलर गेंद डालकर बल्लेबाजों को क्रीज से बाहर खींचते हैं. यही भारतीय बल्लेबाजों के लिए बेहद खतरनाक गेंद होने वाली है.

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप : हार्दिक पांड्या सभी मैचों में गेंदबाजी करना चाहते हैं, जानिए क्या कहा

डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है. पहला मैच बारिश के खलल के कारण ड्रॉ हो गया था, वहीं दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड की टीम जीत के काफी करीब है. इस मैच में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है. वहीं भारतीय टीम को आपस में ही खेलकर अभ्यास करना पड़ रहा है. हालांकि दोनों टीमें जिस तरह की है, उससे तो यही लगता है कि मैच काफी रोचक हो सकता है.