News Nation Logo
विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच राज्यसभा आज दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हुई भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

IND vs NZ : WTC फाइनल के लिए ये है मोंटी पनेसर की फेवरिट टीम 

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर का मानना है कि केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम भारतीय टीम से बेहतर हैं, क्योंकि कीवी टीम की गेंदबाजी आक्रमण में काफी विविधता है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 13 Jun 2021, 11:13:10 AM
Monty Panesar

Monty Panesar (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर का मानना है कि केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम भारतीय टीम से बेहतर हैं, क्योंकि कीवी टीम की गेंदबाजी आक्रमण में काफी विविधता है. भारत और न्यूजीलैंड की टीम 18 जून से साउथम्पटन में वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. मोंटी पनेसर ने स्पोटर्जक्लॉक से कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि न्यूजीलैंड की टीम थोड़ी बेहतर है क्योंकि उनके पास बहुत ही ज्यादा विविधता है. उनके पास बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है और दाएं हाथ के भी. टीम के पास काइल जेमिसन जैसा लंबा गेंदबाज भी है. ऐसी ही सभी चीजों के साथ बल्लेबाजों का तालमेल बिठाना काफी मुश्किल हो जाता है.

यह भी पढ़ें : WTC फाइनल से पहले विराट कोहली ने की गेंदबाजी, देखिए VIDEO

पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम इस चीज की उम्मीद लगा रही होगी कि भारतीय टीम दाएं और बाएं हाथ के गेंदबाजों की खिलाफ तैयारी कर रही है और स्विंग गेंद को लेकर प्रैक्टिस कर रही है. यही एक जगह है जहां भारतीय टीम के लिए असली चुनौती होने वाली है. मोंटी पनेसर ने साथ ही कहा कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी भारतीय टीम के लिए मुसीबत बन सकते हैं. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि टिम साउथी इस स्विंग करती कंडीशन में भारतीय टीम के लिए बहुत ज्यादा मुश्किलें पैदा करेंगे. वह बहुत ही चालाक गेंदबाज हैं. वह थोड़ी सी वाइड और थोड़ी फुलर गेंद डालकर बल्लेबाजों को क्रीज से बाहर खींचते हैं. यही भारतीय बल्लेबाजों के लिए बेहद खतरनाक गेंद होने वाली है.

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप : हार्दिक पांड्या सभी मैचों में गेंदबाजी करना चाहते हैं, जानिए क्या कहा

डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है. पहला मैच बारिश के खलल के कारण ड्रॉ हो गया था, वहीं दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड की टीम जीत के काफी करीब है. इस मैच में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है. वहीं भारतीय टीम को आपस में ही खेलकर अभ्यास करना पड़ रहा है. हालांकि दोनों टीमें जिस तरह की है, उससे तो यही लगता है कि मैच काफी रोचक हो सकता है. 

First Published : 13 Jun 2021, 11:13:10 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.