logo-image

IND vs NZ : टीम इंडिया पहुंची रांची, VIDEO में देखिए कितना लंबा है काफिला 

तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम अभी 1-0 से आगे चल रही है और अगर दूसरा मैच भी भारतीय टीम जीत जाती है तो सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर लेगी. भारतीय टीम की कोशिश होगी कि ये मैच जीता जाए.

Updated on: 18 Nov 2021, 10:52 PM

नई दिल्‍ली :

India Vs New Zealand 2nd T20I Match : भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची में खेला जाएगा. पहला मैच जीतकर टीम इंडिया रांची पहुंच गई है. भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी बसों में सवार रहे और उनका लंबा काफिला देखने के लिए मिला. शुक्रवार को दूसरा मैच शाम सात बजे से रांची में होना है. इससे पहले टीम इंडिया दिन में मैच के लिए अपनी प्रैक्‍टिस करेगी. भारतीय टीम ने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और न्‍यूजीलैंड को आखिरी ओवर में दो गेंद शेष रहते पांच विकेट से मैच अपने नाम कर लिया. भारतीय टीम की कोशिश होगी कि सीरीज को अपने कब्‍जे में किया जाए. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ T20 Series : दूसरे मैच में जीत के लिए टीम इंडिया ने बनाई ये रणनीति 

तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम अभी 1-0 से आगे चल रही है और अगर दूसरा मैच भी भारतीय टीम जीत जाती है तो सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर लेगी. भारतीय टीम की कोशिश होगी कि ये मैच जीता जाए, ताकि सीरीज तो अपने नाम की ही जाए, साथ ही सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में अपने कुछ नए और युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया जाए. भारतीय टीम के लिए ये मैच जीतना इसलिए भी जरूरी है, क्‍योंकि टीम इंडिया को टी20 विश्‍व कप 2021 में न्‍यूजीलैंड के हाथों आठ विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था. इसी मैच के बाद करीब करीब तय हो गया था कि भारतीय टीम अपने बाकी बचे हुए तीनों मैच जीत भी ले तो भी सेमीफाइनल में शायद ही पहुंच पाए और हुआ भी ऐसा ही. ऐसे में उस हार का बदला एक मैच जीतकर नहीं लिया जा सकता, जरूरी है कि सीरीज में न्‍यूजीलैंड का सूपड़ा साफ किया जाए. भारतीय टीम में पहले मैच के बाद दूसरे मैच में भी कोई भी बदलाव दिखाई पड़े, इसकी संभावना कम की नजर आ रही है. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ T20 Series : भारत बनाम न्‍यूजीलैंड दूसरे मैच पर संकट के बादल!

रांची के जिस जेएससीए ग्राउंड में ये मैच खेला जाना है, उसके आंकड़ों पर नजर डालें तो टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आता है. इस स्‍टेडियम पर अब तक खेले टी-20 के दो अंतरराष्ट्रीय हुए हैं और इन दोनों में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है. टीम इंडिया की कोशिश होगी कि अपना रिकॉर्ड बरकरार रखा जाए. 38 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम में शुक्रवार को होने वाले मुकाबले को लेकर दर्शकों में जबर्दस्त उत्साह दिख रहा है. रांची में काफी लंबे अर्से बाद इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है, इसलिए भी दर्शकों का उत्‍साह चरम पर है और हर क्रिकेट प्रेमी इसे स्‍टेडियम में जाकर देखना चाहता है. जेएससीए स्टेडियम में लगभग दो साल के बाद कोई इंटरनेशनल मैच होगा. इसके पहले 2019 में जेएससीए स्टेडियम में भारत-दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला गया था. यहां टी-20 मुकाबला लगभग 4 साल बाद हो रहा है.