logo-image

IND vs NZ T20 Series : भारत बनाम न्‍यूजीलैंड दूसरे मैच पर संकट के बादल!

भारत में पिछले कुछ महीने कोरोना वायरस का बहुत ज्‍यादा प्रकोप था. इसके कारण पूरी दुनिया में कहीं भी कोई खेल नहीं खेला गया. हालांकि अब राहत है और लगातार केस भी कम हो रहे हैं.

Updated on: 18 Nov 2021, 06:48 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच इस वक्‍त तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर को जयपुर के सवाई मान सिंह स्‍टेडियम में खेला गया था. इस मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्‍यूजीलैंड को 5 विकेट से मात दी और सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है. अब सीरीज का दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची में खेला जाएगा. हालांकि इस मैच से पहले पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. इसका कारण मौसम या कोई और नहीं, बल्‍कि कोरोना वायरस है. देखना होगा कि मैच होगा या नहीं, इस पर क्‍या फैसला क्‍या आता है.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : हर टीम को मेगा ऑक्‍शन में खरीदने होंगे कम से कम इतने खिलाड़ी 

दरअसल भारत में पिछले कुछ महीने कोरोना वायरस का बहुत ज्‍यादा प्रकोप था. इसके कारण पूरी दुनिया में कहीं भी कोई खेल नहीं खेला गया. हालांकि अब राहत है और लगातार केस भी कम हो रहे हैं. इस बीच पता चला है कि रांची में मैच के लिए स्‍टेडियम की क्षमता के अनुसार ही दर्शकों को आने की अनुमति दी गई है. यानी पूरे स्‍टेडियम में दर्शक रहेंगे. इससे पहले जब यूएई में आईपीएल 2021 हो रहा था तो सुरक्षा कारणों से स्‍टेडियम की क्षमता के आधे दर्शक ही आ सकते थे. लेकिन यहां ऐसा नहीं किया गया है. इसी को ध्‍यान में रखते हुए झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्‍ता धीरज कुमार ने एक याचिका दाखिल की है. याचिका में वकील ने कहा है कि कोरोना के कारण अभी भी कई जगह क्षमता से आधे लोगों को ही प्रवेश की अनुमति दी गई है. इसमें कोर्ट, मंदिर, ऑफिस और कई जगह हैं. लेकिन क्रिकेट मैच के लिए सरकार ने पूरी क्षमता में दर्शकों के आने की परमीशन दे दी है. वकील धीरज कुमार का कहना है कि उनकी मांग है कि मैच को स्‍थगित किया जाना चाहिए, नहीं तो 100 फीसदी दर्शकों के प्रवेश पर रोक लगाई जाए. उनका कहना है कि अगर स्‍टेडियम में 50 फीसदी ही दर्शक आएं तो उन्‍हें कोई दिक्‍कत नहीं है. धीरज कुमार चाहते हैं कि हाईकोर्ट इस मामले पर जल्‍द से जल्‍द अपना फैसला सुनाए.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction से पहले एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली CSK की लिस्‍ट तैयार! 

आपको बता दें कि इससे पहले जो मैच जयपुर में खेला गया था, उसमें भी पूरी संख्‍या में दर्शकों के आने की परमीशन दी गई थी. इस दौरान जिन लोगों ने भी टीवी या फिर मोबाइल पर मैच देखा, उन्‍होंने ये भी देखा होगा कि कुछ दर्शक ऐसे थे जो मास्‍क लगातार मैच देख रहे थे, बाकी दर्शक पहले की ही तरह बिना मास्‍क के मैच देख रहे थे. साथ ही बहुत पास पास बैठकर या फिर खड़े होकर भी मैच देख रहे थे. खास बात ये भी है कि कोरोना वायरस अभी खत्‍म नहीं हुआ है और अभी भी लोग इससे संक्रमित हो रहे हैं. ऐसे में देखना होगा कि हाईकोर्ट इस मामले पर अपना क्‍या फैसला सुनाता है.