News Nation Logo

IND vs NZ T20 Series : दूसरे मैच में जीत के लिए टीम इंडिया ने बनाई ये रणनीति 

टीम इंडिया की कोशिश होगी कि इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम की जाए, वहीं न्‍यूजीलैंड की टीम चाहेगी कि वो इस मैच को जीते, ताकि सीरीज में वापसी की जाए.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 18 Nov 2021, 09:29:03 PM
rishabh pant

rishabh pant (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

India Vs New Zealand T20 Series : भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच जो टी20 सीरीज खेली जा रही है, उसका पहला मुकाबला टीम इंडिया ने जीत लिया है. इसके बाद अब दूसरे मैच की बारी है. तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच रांची में 19 नवंबर को खेला जाएगा. टीम इंडिया की कोशिश होगी कि इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम की जाए, वहीं न्‍यूजीलैंड की टीम चाहेगी कि वो इस मैच को जीते, ताकि सीरीज में वापसी की जाए. पहले मैच में टीम की ओर हर खिलाड़ी अपना योगदान दिया. ओपनर्स ने टीम को अच्‍छी ओपनिंग दी, मीडिल आर्डर ने टीम को मजबूती देने का काम किया, वहीं फिनिशर्स ने मैच को अच्‍छे ढंग से फिनिश किया. वहीं गेंदबाजों ने अपना अपना काम करके दिया. बड़ी बात ये भी है कि फील्‍डर्स ने गेंदबाजों का सहयोग किया और जो भी मौका मिला, कैच लेने और रन रोकने में कोई कोताही नहीं बरती. उम्‍मीद की जानी चाहिए कि दूसरे मैच में भी यही क्रम जारी रहेगा और टीम इंडिया दूसरा मैच भी जीतकर सीरीज पर अजेय बढ़त हासिल कर लेगी. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ T20 Series : भारत बनाम न्‍यूजीलैंड दूसरे मैच पर संकट के बादल!

जयपुर से टीम इंडिया पहले मैच से कई अच्छी चीजें ले सकती है. जैसे, रोहित शर्मा के स्ट्रोक से भरे 48 रन, रविचंद्रन अश्विन के दो महत्वपूर्ण विकेट के अलावा, सूर्यकुमार यादव ने 40 गेंदों पर 62 रन बनाकर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के मिले मौके का भरपूर फायदा उठाया. साथ ही भुवनेश्वर कुमार ने अपने चार ओवरों में 24 रन देकर दो विकेट लिए. भारत को पिछले मैच में अंतिम चार ओवरों में 23 रनों की जरूरत थी, जिससे भारत के जल्द जीतने की उम्मीद की जा सकती थी. लेकिन कप्तान टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फग्र्यूसन की न्यूजीलैंड की तेज तिकड़ी ने 17वें, 18वें और 19वें ओवर में सिर्फ 13 रन देकर अंतिम ओवर में मैच को रोमांचक बना दिया. 20वें ओवर में भारत को जीतने के लिए 6 रनों की दरकार थी. इसके बाद, डेरिल मिशेल के आखिरी ओवर में ऋषभ पंत ने दो गेंद शेष रहते चौका मारकर टीम को जीत दिलाई.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : हर टीम को मेगा ऑक्‍शन में खरीदने होंगे कम से कम इतने खिलाड़ी 

उधर अगर न्‍यूजीलैंड की बात करें तो मार्टिन गुप्टिल ने 42 गेंदों में 70 रन की शानदार पारी खेली. इसके अलावा मार्क चैपमैन ने भी 50 गेंदों में 63 रन बनाए. साथ ही न्यूजीलैंड अपने तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश होगा. लेकिन उन्हें एहसास है कि मीडिल आर्डर के बल्लेबाजों को रन बनाने की जरूरत है. मार्टिन गुप्टिल और चैपमैन की 109 रन की साझेदारी के बाद बाकी बल्लेबाज अंतिम पांच ओवरों में तेज गति से रन नहीं बना सके. इसके कारण उनसे आखिर में 15-20 रन कम बने, जो उनसे उम्मीद नहीं थी. कीवी टीम यह भी चाहेगी कि पावर-प्ले में उसके गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करें. दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है. क्योंकि पारी के अंतिम ओवर में मिशेल सेंटनर के शॉट मारने के बाद गेंद रोकते समय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के हाथ में चोट लग गई थी, जिससे अभी यह पता नहीं चल पाया है कि सिराज शुक्रवार के मैच के लिए उपलब्ध है या नहीं.

First Published : 18 Nov 2021, 09:29:03 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.