News Nation Logo

IND vs NZ T20 Series : मैच से पहले न्‍यूजीलैंड के लिए एक अच्‍छी और एक बुरी खबर 

न्‍यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने बताया कि हमने केन विलियमसन और काइल जेमिसन के साथ बात करके फैसला किया कि वे इस टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे. वे दोनों टेस्ट मैचों के लिए तैयारी करेंगे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Nov 2021, 03:59:54 PM
Kane Williamson

Kane Williamson (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच आज जयपुर के सवाईमान सिंह स्‍टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमें इसकी तैयारी में जुटी हैं. टी20 विश्‍व कप 2021 के बाद कम दिनों के अंतराल पर ही ये सीरीज शुरू हो रही है, इसलिए इससे भारत और न्‍यूजीलैंड के कई बड़े खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया है. कुछ खिलाड़ी आराम कर रहे हैं, वहीं कुछ खिलाड़ी टेस्‍ट सीरीज को ध्‍यान में रखते हुए इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं. भारतीय टीम की ओर से विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा तो पहले ही बाहर थे. वहीं सीरीज शुरू होने से पहले न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने भी सीरीज में न खेलने का ऐलान कर दिया. इसके बाद अब मैच के दिन ही अचानक से खबर आई कि न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन भी इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं. इससे टीम को झटका तो लगा ही होगा. हालांकि अच्‍छी बात ये है कि पिछले दिनों टीम से बाहर हुए लॉकी फग्र्यूसन इस मैच के लिए फिट हो गए हैं और आज के मैच में खेलते हुए भी नजर आ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : रोहित शर्मा से बचकर रहे न्‍यूजीलैंड, जयपुर के ये आंकड़े डरा रहे होंगे

इस बारे में जानकारी देते हुए न्‍यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने बताया कि हमने केन विलियमसन और काइल जेमिसन के साथ बात करके फैसला किया कि वे इस टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे. वे दोनों टेस्ट मैचों के लिए तैयारी करेंगे. टेस्ट सीरीज में इन खिलाड़ियों के अलावा अन्य खिलाड़ी भी शामिल होंगे. इस समय थोड़ा कार्यो को आसान बनाया जा रहा है, क्योंकि हमें एक व्यस्त शेड्यूल के तहत पांच दिनों में तीन टी20 मैचों के साथ-साथ तीन अलग-अलग शहरों की यात्रा करनी है. काइले जैमिसन और केन विलियमसन के अलावा, टी20 सीरीज में खेलने वाले कप्तान टिम साउदी, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर और डेरिल मिशेल को टेस्ट टीम में भी शामिल किया गया है. स्टीड ने यह भी बताया कि टीम के सभी 13 सदस्यों को टी20 में खेलने का मौका मिलेगा और यह हमारे ऊपर है कि हम खिलाड़ियों के कार्यभार का प्रबंधन कैसे करते हैं, विशेष रूप से हमारे लिए आने वाले टेस्ट मैचों की सीरीज अहम होगी, जिसकी तैयारी एक हफ्ते पहले शुरू की जाएगी.

यह भी पढ़ें : IND vs NZ T20i Series : भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच होगा जोरदार मुकाबला

गैरी स्टीड ने बताया कि तेज गेंदबाज लॉकी फग्र्यूसन चोट की वजह से टी20 विश्व कप से बाहर हो गए थे, भारत के खिलाफ पहले टी20 सीरीज के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि बुधवार को लॉकी के खेलने की पूरी संभावना है. उन्हें फिर से खेलते देखना शानदार रहेगा. वह अपनी चोट से ठीक हो गए हैं जो उन्हें विश्व कप की शुरुआत में लगी थी, इसलिए यह हमारे लिए खुशी की बात है. स्टीड को उम्मीद है कि भारत अपने घरेलू हालात में काफी मजबूत होगा. वे अभी भी एक मजबूत टीम हैं. उन्हें राहुल द्रविड़ के रूप में एक नया कोच मिला है. मैं जानता हूं कि आमतौर पर जब कोई नया कोच बोर्ड में आता है तो खिलाड़ी टीम में जगह बनाने के लिए उन्हे प्रभावित करते हैं. मैं निश्चित रूप से भारत से उम्मीद करता हूं कि वे हमारे खिलाफ अच्छा खेलेंगे. हमें बस सकारात्मक रहकर अच्छा प्रदर्शन करने पर ध्यान देना हैं.

First Published : 17 Nov 2021, 03:59:54 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो