News Nation Logo

IND vs NZ : रोहित शर्मा से बचकर रहे न्‍यूजीलैंड, जयपुर के ये आंकड़े डरा रहे होंगे

इससे पहले जब टीम इंडिया जयपुर के सवाई मान सिंह स्‍टेडियम में खेलने के लिए उतरी थी, तब रोहित शर्मा ने शानदार बल्‍लेबाजी की थी. ये मैच 16 अक्‍टूबर 2016 को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया था.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Nov 2021, 12:01:04 AM
rohit sharma ians

rohit sharma (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर को खेला जाएगा. ये मैच जयपुर के सवाई मान सिंह स्‍टेडियम में खेला जाएगा. जयपुर में लंबे अर्से बाद भारतीय टीम मैदान में उतर रही है. वैसे तो ये मैच सचिन तेंदुलकर के लिए जाना जाता है. यही वो स्‍टेडियम है, जिस पर सचिन तेंदुलकर ने सबसे पहले वन डे क्रिकेट में पहला दोहरा शतक लगाया था. वे तो अब नहीं खेल रहे हैं, लेकिन एक और बल्‍लेबाज है, जो न्‍यूजीलैंड के लिए खतरे का सबब बन सकता है. वे हैं टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा. रोहित शर्मा के आंकड़े इस स्‍टेडियम पर बहुत शानदार हैं. अगर फिर से रोहित शर्मा ने अपना हिटमैन अंदाज दिखाया तो न्‍यूजीलैंड की खैर नहीं है. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ T20i Series : भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच होगा जोरदार मुकाबला

इससे पहले जब टीम इंडिया जयपुर के सवाई मान सिंह स्‍टेडियम में खेलने के लिए उतरी थी, तब रोहित शर्मा ने शानदार बल्‍लेबाजी की थी. ये मैच 16 अक्‍टूबर 2016 को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया था. इस वन डे मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 359 रन बना दिए थे. तब शायद किसी को भी उम्‍मीद नहीं होगी कि टीम इंडिया इस मैच को जीत लेगी. भारत की ओर से बतौर सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन उतरे. दोनों ने मिलकर धुआंधार बल्‍लेबाजी शुरू कर दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 176 रनों की साझेदारी की. शिखर धवन 95 रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन रोहित शर्मा डटे रहे. उन्‍होंने 123 गेंद पर 141 रन की पारी खेली. इस दौरान रोहित शर्मा ने चार छक्‍के और 17 चौके लगाए थे. शिखर धवन के साथ बल्‍लेबाजी करने उतरे कप्‍तान विराट कोहली ने 52 गेंद पर नाबाद सौ रन बनाए. असंभव से दिखने वाले इस स्‍कोर को भारतीय टीम ने 43.3 ओवर में ही हासिल कर लिया था. भारतीय टीम की ओर से केवल एक ही विकेट गिरा. रोहित शर्मा का स्‍ट्राइक रेट 114 से ज्‍यादा का रहा, वहीं विराट कोहली का स्‍ट्राइक रेट 192 से भी ज्‍यादा का रहा. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : भारत न्‍यूजीलैंड सीरीज में रोहित शर्मा और मार्टिन गुप्‍टिल में होगी जंग 

अब 17 नवंबर को होने वाले मैच में न तो विराट कोहली होंगे और न ही शिखर धवन. रोहित शर्मा के साथ बतौर सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल मैदान पर उतरेंगे. साथ ही ये मैच रोहित शर्मा की कप्‍तानी का डेब्‍यू मैच भी होगा. अभी तक रोहित ने 19 टी20 मैचों में कप्‍तानी की है, इसमें से 15 मैच जीते हैं. अब नई पारी का आगाज रोहित शर्मा कैसे करेंगे, ये भी देखना दिलचस्‍प होगा. मैच शाम को साढ़े सात बजे से शुरू होगा और सात बजे टॉस होगा. मैच में खूब रन बनने की उम्‍मीद की जा रही है. देखना होगा कि दोनों टीमें कैसा प्रदर्शन करती हैं और बाजी मारती है. 

First Published : 17 Nov 2021, 12:01:04 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs NZ Jaipur Rohit Sharma

वीडियो