logo-image

IND vs NZ: मैच जीतने के बाद गदगद हुए रोहित शर्मा, सिराज-शुभमन गिल को लेकर कही ये बात

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जीत के बाद कहा कि ‘ ईमानदारी से कहूं तो जिस तरह से वह (ब्रेसवेल) बल्लेबाजी कर रहा था

Updated on: 18 Jan 2023, 11:50 PM

highlights

  • पहले वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 12 रन से हराया
  • शुभमन गिल ने बनाया लगाया दोहरा शतक
  • मोहम्मद  सिराज ने चटकाए 4 विकेट

नई दिल्ली:

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने 12 रनों से जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 349 रन बनाए. भारत की ओर से शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने 149 गेंदों में 19 चौके और 9 छक्कों की मदद से शानदार 208 रनों की शानदार पारी खेली. लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 337 रन ही बना सकी. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने 4 विकेट चटकाए. मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शुभमन गिल और सिराज की जमकर तारीफ की.

यह भी पढ़ें: Dhoni IPL 2023: आईपीएल 2023 के बीच में धोनी लेंगे रिटायरमेंट! इस खिलाड़ी को सौंपेंगे कप्तानी

रोहित ने शुभमन-सिराज की जमकर तारीफ की

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जीत के बाद कहा कि ‘ ईमानदारी से कहूं तो जिस तरह से वह (ब्रेसवेल) बल्लेबाजी कर रहा था और जिस तरह से यह अच्छी तरह से बल्ले पर आया, वह क्लीन बॉल स्ट्राइकिंग थी. हम जानते थे कि अगर हम अच्छी गेंदबाजी करेंगे तो हम मैच में वापसी कर लेंगे. मैने टॉस में कहा था कि हम खुद को चुनौती देना चाहते हैं. गिल ने शानदार खेल रहा है. हम उसके फॉर्म का इस्तेमाल करना चाहते थे इसलिए हमने उसे श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भी बैक किया. वह एक फ्री फ्लोइंग बैट्समैन है जिसे देखना काफी अच्छ लगता है. वह जो करना चाहता है उसपर अमल करता है वह अपने प्लान को लेकर काफी स्पष्ट है’.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 के आखिरी में खेल सकते हैं ऋषभ पंत! वापसी को लेकर आई बड़ी अपडेट

मोहम्मद सिराज को लेकर रोहित शर्मा ने कहा, 'सिराज सिर्फ इस खेल में ही नहीं बल्कि रेड-बॉल, टी20 फॉर्मेट और अब वनडे में भी शानदार रहे हैं. यह देखना वाकई अच्छा है कि वह गेंद के साथ क्या करता है. वह जो करना चाहता है उस पर अमल कर रहा है और वह अपनी योजनाओं को लेकर बहुत स्पष्ट है.'

शुभमन ने लगाया दोहरा शतक

भारतीय टीम के युवा स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे बल्ले से धमाल मचा दिया. उन्होंने कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. गिल ने 149 गेंदों में 19 चौके और 9 छक्कों की मदद से शानदार 208 रनों की पारी खेली. यह उनके करियर की पहली डबल सेंचुरी थी. इसके साथ ही वह भारत के लिए दोहरा शतक जड़ने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी बन गए हैं. इसके अलावा गिल वह वनडे इंटरनेशनल में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले पहले भारतीय और दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं.