logo-image

IPL 2023: आईपीएल 2023 के आखिरी में खेल सकते हैं ऋषभ पंत! वापसी को लेकर आई बड़ी अपडेट

ऋषभ पंत की सिर्फ एक ही सर्जरी की गई है जो कि सफल रही है.

Updated on: 18 Jan 2023, 08:24 PM

नई दिल्ली:

Delhi Capitals IPL 2023: आईपीएल (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान और टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर एक अच्छी खबर सामने आ रही है. कार एक्सीडेंट के बाद मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में इलाज चल रहे ऋषभ पंत की दो हफ्तों में छुट्टी हो सकती है. हालांकि यह भी जानकारी सामने आ रही है कि पंत को कम से कम दो महीने तक रिहैब करना होगा. ऐसे में अब उम्मीद की जा रही है कि कुछ महीनों में पंत मैदान में वापसी कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya Bowled: हार्दिक पांड्या आउट या नॉट आउट! मचा बवाल, थर्ड अंपायर पर भड़के फैंस, Video

ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं. आईपीएल 2023 में पंत का खेलना मुश्किल है. क्योंकि पंत को ठीक होने में 6 महीने का वक्त लग सकता है, लेकिन आईपीएल मार्च के आखिरी में शुरू हो सकता है. हालांकि अभी तक आईपीएल 2023 के तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. ऐसे में फैंस ये उम्मीद कर रहे हैं की पंत आईपीएल 2023 के आखिरी में खेल सकते हैं. बता दें कि पंत की गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर (David Warner) को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया जा सकता है. वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट (Phil Salt) विकेटकीपर हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: रोहित शर्मा ने तोड़ा एम एस धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में बने भारत के पहले खिलाड़ी

बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक, ऋषभ पंत की सिर्फ एक ही सर्जरी की गई है जो कि सफल रही है. बाकी की इंजरी को नेचुरल तरीके से ठीक किया जा रहा है. सूत्रों ने कहा, 'सभी लिगमेंट चोटिल हुए थे. पोस्टीरियर क्रूसिएट लिगामेंट (पीसीएल) को लेकर अब भी टेंशन बनी हुई है. डॉक्टर्स ने कहा कि उनकी MCL बेहद जरूरी थी. अब दो हफ्तों तक उनकी पीसीएल का ट्रीटमेंट किया जाएगा. उम्मीद है कि अब उन्हें किसी दूसरी सर्जरी की जरूरत नहीं पड़ेगी. अब तक उनकी सिर्फ एक ही सर्जरी की गई है.' 

ऋषभ पंत मैदान पर 6 महीने में कर सकते हैं वापसी 

सूत्रों ने बताया कि पंत की लिगामेंट ठीक होने में करीब 4 से 6 हफ्ते का समय लगेगा. इसके बाद उन्हें स्ट्रेंथनिंग और रिहैब के लिए भेजा जाएगा. इस दौरान उन्हें काउंसलिंग से भी गुजरना होगा. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि ऋषभ पंत 4 से 6 महीने में क्रिकेट खेलना शुरू कर सकते हैं. 

रुड़की जाते समय ऋषभ पंत की कार का एक्सीडेंट हुआ था. इसके बाद पंत देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. जिसके बाद उन्हें वहां से एयरलिफ्ट कर मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में शिफ्ट किया गया. बता दें कि पंत को इस एक्सीडेंट में कई गंभीर चोटें आई थी.