logo-image

IPL 2023: आईपीएल 2023 के बीच में Dhoni लेंगे रिटायरमेंट! इस प्लेयर को सौंपेंगे कप्तानी

किसी से छिपा नहीं है कि चेन्नई सुपर किंग्स की आईपीएल की दूसरी सफस टीम बनाने में महेंद्र सिंह धोनी का हाथ है.

Updated on: 18 Jan 2023, 11:07 PM

नई दिल्ली:

MS Dhoni IPL 2023: एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) आईपीएल ऑक्शन 2023 के बाद काफी मजबूत टीम नजर आ रही है. चेन्नई ने आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में  इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) पर बड़ी बोली लगाई थी और अपनी टीम में शामिल किया था. सीएसके ने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को 16.25 करोड़ में खरीदा था. बेन स्टोक्स के सीएसके में शामिल होते ही ये भी चर्चा शुरु हो गई कि अगले सीजन में एमएस धोनी की जगह बेन स्टोक्स टीम चेन्नई सुपर किंग्स के नए कप्तान हो सकते हैं. इस पर सीएसके के सीईओ का बयान भी सामने बयान था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 के आखिरी में खेल सकते हैं ऋषभ पंत! वापसी को लेकर आई बड़ी अपडेट

सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथ (Kasi Viswanathan) ने कहा था कि धोनी बेन स्टोक्स को पाकर बहुत उत्साहित थे. धोनी एक बेहतर ऑलराउंडर चाहते थे जो उन्हें बेन स्टोक्स के रूप में मिला और वह इसे बहुत खुश थे. सीईओ काशी विश्वनाथ ने यह भी कहा था कि सीएसके में कप्तानी का विकल्प मौजूद है, लेकिन एमएस धोनी को समय के साथ इस पर फैसला करना है. 

किसी से छिपा नहीं है कि चेन्नई सुपर किंग्स की आईपीएल की दूसरी सफस टीम बनाने में महेंद्र सिंह धोनी का हाथ है. धोनी साल 2008 से ही चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े हैं. धोनी और सीएसके के फैंस सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में हैं. सीएसके फैंस की जान हैं एमएस धोनी. हालांकि आईपीएल 2023 धोनी का आखिरी आईपीएल भी हो सकता है. इस टूर्नामेंट की शुरुआत से ही सबकी नजर उनपर रहने वाली है. फैंस धोनी के आईपीएल खेलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya Bowled: हार्दिक पांड्या आउट या नॉट आउट! मचा बवाल, थर्ड अंपायर पर भड़के फैंस, Video

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की बात करें तो उन्हें सीएसके ने आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में 16.25 करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा है. बेन स्टोक्स आईपीएल में अभी तक कुल 43 मैचों में 25.56 की औसत से 920 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं  बेन स्टोक्स ने इस दौरान 28 विकेट भी हासिल किए हैं. हालांकि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) आईपीएल 2022 का हिस्सा नहीं बने थे और 2021 के सीजन में भी एक ही मैच खेला था. 

सीएसके टीम आईपीएल 2023

विकेटकीपर: एमएस धोनी, डेवोन कॉन्वे (न्यूजीलैंड)

बल्लेबाज: रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, सुभ्रांशु सेनापति, शेख रशीद, अजिंक्य रहाणे

ऑलराउंडर: मोईन अली (इंग्लैंड), शिवम दुबे, राजवर्धन हंगरगेकर, रवींद्र जडेजा, ड्वेन प्रिटोरियस (दक्षिण अफ्रीका), मिचेल सैंटनर (न्यूजीलैंड), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), काइल जैमीसन (न्यूजीलैंड), अजय मंडल, भगत वर्मा, निशांत सिंधु

गेंदबाज: दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना (श्रीलंका), सिमरजीत सिंह, प्रशांत सोलंकी, महेश थीक्ष्णा (श्रीलंका)