News Nation Logo

IND vs NZ : रांची के राजकुमार एमएस धोनी मैच देखने आएंगे या नहीं, जानिए यहां 

रांची में होने वाले भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. दोनों टीमें रांची पहुंचीं तो खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से होटल तक सड़कों के किनारे लोगों की भीड़ जमा रही.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 18 Nov 2021, 11:54:31 PM
dhoni

dhoni (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच रांची में खेला जाएगा. रांची का नाम जब भी आता है तो सबसे पहले जो नाम मन आता है, वो है टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और अभी आईपीएल टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी का. पूरी दुनिया जानती है कि महेंद्र सिंह धोनी रांची के ही रहने वाले हैं. हालांकि अब वे टीम इंडिया के लिए नहीं खेल रहे हैं. जब से एमएस धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान किया है, उसके बाद ये पहला मौका है, जब रांची में कोई इंटरनेशनल मैच हो रहा है. रांची के दर्शकों के अलावा टीवी पर मैच देखने वाले दर्शक भी ये जानना चाहते हैं कि क्‍या इस मैच को देखने के लिए एमएस धोनी आएंगे. एमएस धोनी ने 15 अगस्‍त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया था, वहीं रांची में जो आखिरी मैच खेला गया था, वो 2019 में हुआ था. तब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्‍ट मैच था. उस मैच में भी धोनी खेल नहीं रहे थे, लेकिन पूरी टीम से मिलने के लिए वे टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में आए थे. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : टीम इंडिया पहुंची रांची, VIDEO में देखिए कितना लंबा है काफिला 

रांची में होने वाले भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. गुरुवार शाम चार बजे दोनों टीमें रांची पहुंचीं तो खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से होटल तक सड़कों के किनारे लोगों की भारी भीड़ जमा रही. पुलिस ने कड़े सुरक्षा घेरे के बीच दोनों टीमों को कडरू मोड़ स्थित होटल रेडिसन ब्लू पहुंचाया. कोविड के मद्देनजर इस होटल और स्टेडियम में खिलाड़ियों के पवेलियन में विगत 16 नवंबर से ही बायो बबल बनाया गया है. होटल और पवेलियन के स्टाफ को भी इसी तिथि से क्वारंटाइन कर दिया गया है. होटल के कमरों और लॉबी में किसी भी व्यक्ति के प्रवेश की इजाजत नहीं है. गुरुवार शाम होटल पहुंचने के तुरंत बाद न्यूजीलैंड टीम के हेड कोच सहित कुछ स्टाफ जेएससीए स्टेडियम के लिए निकल गए. संभव है कि शुक्रवार की सुबह दोनों टीम के कुछ प्लेयर्स छोटे सेशन में भाग लें.

यह भी पढ़ें : IND vs NZ T20 Series : दूसरे मैच में जीत के लिए टीम इंडिया ने बनाई ये रणनीति 

इस बीच आपको बता दें कि रांची के मैच को देखने के लिए एमएस धोनी आएंगे या नहीं इसको लेकर कुछ भी साफ नहीं है. इस बारे में झारखंड प्रदेश क्रिकेट संघ के सचिव संजय सहाय ने ये तो बताया कि एमएस धोनी इस वक्‍त रांची में ही हैं, लेकिन उनके लिए ये कह पाना संभव नहीं है कि धोनी मैच देखने और टीम इंडिया के खिलाड़ियों से मिलने के लिए स्‍टेडियम आएंगे या नहीं. हालांकि उन्‍होंने बताया कि वे आज यानी गुरुवार को ही कोर्ट पर टेनिस खेलने के लिए आए थे. लेकिन शुक्रवार को उनके आने को लेकर अभी तक कोई सूचना नहीं है. हालांकि वे अगर आएंगे तो इससे टीम के उत्‍साह में बढ़ोत्‍तरी ही होगी. अभी जब टी20 विश्‍व कप 2021 खेला रहा था, तब धोनी को बीसीसीआई ने टीम का मेंटॉर भी बनाया था. साथ ही उनकी आईपीएल टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेलने वाले कई खिलाड़ी यहां पर टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आने वाले हैं.

First Published : 18 Nov 2021, 11:24:27 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.