logo-image

IND vs NZ Playing 11 : वर्ल्ड कप 2019 का बदला लेना चाहेगी टीम इंडिया, जानें क्या हो सकती है प्लेइंग 11

IND vs NZ Playing11 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला 15 नंवबर को खेला जाएगा. दोनों टीमें वानखेड़े स्टेडियम में एक दूसरे से भिड़ेंगी. चलिए जानते हैं कि इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग11 कैसी हो सकती है?

Updated on: 15 Nov 2023, 01:05 PM

नई दिल्ली:

IND vs NZ Playing 11 Semi Final : वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला आज (15 नवंबर) भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. भारत ने इस टूर्नामेंट में अपने सभी 9 मैचों में जीत दर्ज की है, लेकिन सेमीफाइनल में भारत की असली परीक्षा होने जा रही है. भारतीय टीम के पास इस मैच में वर्ल्ड कप 2019 का बदला लेने का मौका होगा. न्यूजीलैंड ने ही पिछले वर्ल्ड कप में भारत को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था. ऐसे में रोहित शर्मा एंड कंपनी 4 साल पुराना हिसाब बराबर करने के लिए बेताब होगी.

वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक भारतीय टीम का दमदार प्रदर्शन रहा है. टीम इंडिया ने सभी 9 मैचों में जीत हासिल कर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है. अब भारतीय टीम की असली परीक्षा सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ होगी. आईसीसी इवेंट के नॉकआउट मुकाबलों में भारत और न्यूजीलैंड का पुराना नाता रहा है. ऐसे में 15 नवंबर को वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला यह मैच फाइनल के लिए भारत की राह बिल्कुल आसान नहीं होने वाली है.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ Head To Head : वनडे वर्ल्ड कप में इतनी बार हुई है भारत और न्यूजीलैंड की भिड़ंत, जानें किसका पलड़ा है भारी

भारत प्लेइंग 11 में करेगा बदलाव?

भारतीय टीम अपनी प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं करना चाहेगी, क्योंकि टीम इंडिया जिस प्लेइंग11 के साथ पिछले पांच मैचों में जीत हासिल की है उसे के साथ उतरना चाहेगी. वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड ने ही भारत को सेमीफाइनल में हाराया था. ऐसे में अब अपने घर में मेजबान टीम के पास बदला लेने और फाइनल में पहुंचकर ट्रॉफी उठाने का सुनहरा अवसर है.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ Semi Final : न्यूजीलैंड के खिलाफ वानखेड़े में डराने वाला है भारत का रिकॉर्ड, रोहित शर्मा को रहना होगा सतर्क

भारत की संभावित प्लेइंग 11 (IND Probable Playing 11 vs NZ)

भारत की संभावित प्लेइंग11 : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्म्द सिराज, कुलदीप यादव.

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग11 : डेवोन कॉन्वे, रचिन रवींद्र, डेरियल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, केन विलियमसन (कप्तान), मार्क चैपमैन, टॉम लैथम (विकेटकीपर) मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट.

IND vs NZ मैच में कैसी रहेगी वानखेड़े की पिच?

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच सेमीफाइनल मैच वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में आपको चौकों-छक्कों की बारिश देखने को मिल सकती है. असल में, वानखेड़े स्टेडियम की बाउंड्री काफी छोटी हैं, इसलिए बल्लेबाज आसानी से बड़े शॉट्स खेलकर खूब रन बटोरते हैं. इस मैदान को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है. पिच पर अच्छा बाउंस देखने को मिलता है, जिसकी वजह से यहां शॉट्स लगाना बेहद आसान रहता है. ऐसे में आपको भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच एक हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है.