logo-image

IND vs NZ : सीधे फाइनल में उतरेगा न्यूजीलैंड का ट्रंप कार्ड गेंदबाज

WTC Final : भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होना है. दोनों टीमें इस मैच के लिए अपनी अपनी रणनीति बनाने में जुटी हैं.

Updated on: 01 Jun 2021, 02:17 PM

नई दिल्ली :

WTC Final : भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होना है. दोनों टीमें इस मैच के लिए अपनी अपनी रणनीति बनाने में जुटी हैं. फाइनल मैच 18 जून से इंग्लैंड के साउथम्पटन में खेला जाएगा. भारतीय टीम 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना हो रही है. इस वक्त टीम इंडिया मुंबई में अपना क्वारंटीन का वक्त पूरा कर रही है. इस बीच फाइनल से न्यूजीलैंड की टीम को इंग्लैंड के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. अब पता चला है कि न्यूजीलैंड की टीम अपने ट्रंप कार्ड को इस सीरीज में नहीं खेला रही है और सीधे फाइनल में टीम इंडिया के खिलाफ मैदान में उतारेगी. ये न्यूजीलैंड की रणनीति का हिस्सा है. 

यह भी पढ़ें : भुवनेश्वर कुमार में कोरोना के लक्षण, जांच के लिए दिए सैंपल 

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट इंग्लैंड के खिलाफ दोनों टेस्ट से बाहर रह सकते हैं, लेकिन वह भारत के साथ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले में खेलेंगे. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार से लॉड्र्स में पहला टेस्ट मैच शुरू होना है और ट्रेंट बोल्ट इस मैच में पहले से ही बाहर थे, लेकिन उनके 10 जून से होने वाले दूसरे टेस्ट में खेलने की उम्मीद थी पर वह इसमें भी शामिल नहीं हो सकेंगे. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : अजीत अगरकर बोले, न्यूजीलैंड को हल्के में न ले टीम इंडिया 

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे नहीं लगता कि आप लोग ट्रेंट बोल्ट को इंग्लैंड के खिलाफ दोनों टेस्ट मैच में खेलते हुए देख सकेंगे. उन्होंने कहा कि ट्रेंट बोल्ट शुक्रवार को यहां पहुंचे और हमारी रणनीति उन्हें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए तैयार करने की है. 
आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले ट्रेंट बोल्ट टूर्नामेंट के स्थगित होने के बाद अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए भारत से न्यूजीलैंड गए थे. अपने देश पहुंचने पर वह दो सप्ताह तक आईसोलेशन में रहे और 23 मई को इससे बाहर आने के बाद उन्होंने ट्रेनिंग शुरू की. गैरी स्टीड ने कहा कि बोल्ट घर पर थे और उन्होंने एक सप्ताह तक गेंदबाजी अभ्यास किया. लेकिन हमारे अनुसार वह दूसरे टेस्ट में भी शायद ही खेल पाएंगे. ट्रेंट बोल्ट ने इंग्लैंड के खिलाफ 10 टेस्ट मैच खेले हैं और 48 विकेट लिए हैं. उन्होंने इंग्लैंड में चार टेस्ट खेले हैं और 21 विकेट झटके हैं.