News Nation Logo

WTC Final : अजीत अगरकर बोले, न्यूजीलैंड को हल्के में न ले टीम इंडिया 

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपिनयनशिप का फाइनल अब करीब है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस फाइनल मुकाबले पर पूरी दुनिया की नजर है. भारतीय टी दो जून को इंग्लैंड रवाना हो रही है, जहां फाइनल मैच खेला जाना है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Jun 2021, 10:57:09 AM
ajit agarkar

ajit agarkar (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपिनयनशिप का फाइनल अब करीब है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस फाइनल मुकाबले पर पूरी दुनिया की नजर है. भारतीय टी दो जून को इंग्लैंड रवाना हो रही है, जहां फाइनल मैच खेला जाना है. आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया नंबर वन और न्यूजीलैंड नंबर दो पर है. इस बीच भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने कहा है कि केन विलियमसन की अगुवाई वाले न्यूजीलैंड को कम करके नहीं आंकना चाहिए. अजीत अगरकर ने स्टार स्पोट्र्स पर सोमवार को कहा कि मुझे उम्मीद है भारत आने वाले मैच में न्यूजीलैंड को कम करके नहीं आंकेगा. मुझे नहीं लगता कि भारतीय टीम उन्हें कम आंकने की गलती करेगी. मुझे लगता है कि अंडरडॉग टैग न्यूजीलैंड से दूर हो गया है.

यह भी पढ़ें : पहलवान सुशील कुमार का शस्त्र लाइसेंस निरस्त, पुलिस की पूछताछ जारी 

पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने कहा कि हर आईसीसी टूर्नामेंट जिसे आप देखते हैं ठीक है, यह अपनी तरह का पहला टेस्ट चैंपियनशिप है, चाहे वह टी 20 विश्व कप हो, चैंपियंस ट्रॉफी, विश्व कप हो कीवी टीम हमेशा क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल या फाइनल में रही है. उनमें निरंतरता है. इसलिए अंडरडॉग टैग हट जाना चाहिए. हां, शायद, कुछ अन्य टीमों में बड़े नाम हैं और इसलिए आप उन्हें पसंदीदा के रूप में गिनते हैं. अजीत अगरकर को लगा कि भारत न्यूजीलैंड को कम नहीं आंकेगा. बकौल अजीत अगरकर इसलिए मुझे नहीं लगता कि भारत उन्हें कम करके आंकेगा. भारत को अच्छा खेलना होगा क्योकि इस टीम को हराने के लिए कोई शॉर्टकट नहीं है.

यह भी पढ़ें : नाओमी ओसाका ने फ्रेंच ओपन से नाम वापस लिया, जानिए क्यों 

भारतीय टीम पहली बार न्यूट्रल वेन्यू पर टेस्ट मैच खेलने जा रही है. इससे पहले कभी भी भारत ने तटस्थ स्थान पर टेस्ट  नहीं खेला है. जिस साउथम्पटन के मैदान पर ये मैच खेला जाना है, वहां टीम इंडिया ने अभी तक दो टेस्ट खेले हैं और दोनों में ही उसे हार का सामना करना पड़ा है. इस तरह से टीम इंडिया के आंकड़े अच्छे नहीं हैं. वहीं न्यूजीलैंड की टीम पहली बार इस मैदान पर टेस्ट खेलने उतरेगी. न्यूजीलैंड की टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल से इंग्लैंड के साथ दो टेस्ट मैच और खेलने जा रही है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Jun 2021, 10:57:09 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो