logo-image

WTC Final से पहले न्यूजीलैंड का शानदार प्रदर्शन, जानिए बर्मिंघम टेस्ट का हाल 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच हो रही सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड की टीम इस स्कोर से 74 रन पीछे है.

Updated on: 12 Jun 2021, 08:47 AM

नई दिल्ली :

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच हो रही सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच खेला जा रहा है. इस मैच में डेवोन कॉन्वे के 80, विल यंग के 80 और रॉस टेलर के नाबाद 46 की शानदार बैटिंग के दम पर न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 229 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड की पहली पारी 303 रनों पर सिमट गई थी. अब न्यूजीलैंड की टीम इस स्कोर से 74 रन पीछे है. दिन का खेल खत्म होने से ठीक पहले विल यंग आउट हुए. इसी के साथ स्टम्प्स की घोषणा कर दी गई. बिल यंग ने 204 गेंदों का सामनाकर 11 चौके लगाए. वहीं रॉस टेलर 97 गेंदों पर छह चौके लगाकर नाबाद हैं. 

यह भी पढ़ें : राहुल द्रविड़ बोले, जब वे छोटे थे, तब इस बात का किया अनुभव 

कीवी टीम ने यंग, कॉन्वे और टॉम लैथम के विकेट गंवाए हैं. कॉन्वे और यंग ने शतकीय साझेदारी की. कॉन्वे ने 143 गेंदों का सामना कर 12 चौके लगाए. इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड को दो सफलता मिली है जबकि डेनियल लॉरेंस ने एक विकेट लिया है. इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी 303 रनों पर सिमट गई. इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक तक सात विकेट पर 258 रन बनाए थे. सलामी बल्लेबाज रोरी बन्र्‍स (81) और डेनियल लॉरेंस (81) ने मेजबान टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाए. न्यूजीलैंड की ओर से ट्रैंट बाउल्ट ने चार विकेट लिए जबकि मैट हेनरी ने तीन सफलता हासिल की. एजाज पटेल ने दो विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : श्रीलंका दौरा: टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन को कमान, भुवनेश्वर उपकप्तान

ये आखिरी टेस्ट मैच दोनों टीमों के लिए बहुत खास है. सीरीज का पहला मैच ड्रॉ हो गया था. इस सीरीज के परिणाम से ही ये भी तय होगा कि कौन सी टीम सीरीज पर कब्जा करेगी. वहीं इस मैच के तुरंत बाद 18 जून से डब्ल्यूटीसी फाइनल मैच खेला जाएगा. जिसमें भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आमने सामने होंगी. टीम इंडिया इस वक्त क्वारंटीन का समय पूरा करने के बाद अब प्रैक्टिस में जुट गई है. फाइनल मैच साउथम्पटन में होगा.