News Nation Logo

IND vs NZ : एमएस धोनी भी देखने पहुंचेंगे भारत बनाम न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच 

एमएस धोनी इस वक्‍त रांची में ही हैं. इससे पहले साल 2019 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची में टेस्‍ट मैच खेला गया था और तब भी धोनी मैदान में तो नहीं थे, लेकिन वे टीम इंडिया से मिलने के लिए उनके ड्रेसिंग रूम में आए थे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Nov 2021, 04:05:09 PM
ms dhoni

ms dhoni (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

India Vs New Zealand T20 Series Ranchi : भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज रांची में खेला जाएगा. भारतीय टीम सीरीज का पहला मैच जयपुर में पांच विकेट से जीत चुकी है, इसलिए उसके पास 1-0 की बढ़त है. आज का मैच अगर टीम इंडिया जीत जाती है तो सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर लेगी. वहीं न्‍यूजीलैंड की कोशिश होगी कि आज का मैच जीतकर सीरीज में बराबरी की जाए. आज का मैच रांची में है, और जब भी रांची का नाम आता है तो सबसे पहले मन में एक नाम आता है और वो है टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और रांची के राजकुमार एमएस धोनी का. महेंद्र सिंह धोनी के शहर में मैच हो और वे न हों, ऐसा बहुत कम होता है. हालांकि जब से एमएस धोनी ने क्रिकेट में अपनी शुरुआत की है, तब से लेकर अब तक ये पहला मौका होगा जब रांची में टी20 मैच खेला जा रहा होगा और एमएस धोनी मैदान पर दिखाई नहीं देंगे.

यह भी पढ़ें : IND vs NZ T20 Series : दूसरे मैच में जीत के लिए टीम इंडिया ने बनाई ये रणनीति 

एमएस धोनी इस वक्‍त रांची में ही हैं. इससे पहले साल 2019 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची में टेस्‍ट मैच खेला गया था और तब भी धोनी मैदान में तो नहीं थे, लेकिन वे टीम इंडिया से मिलने के लिए उनके ड्रेसिंग रूम में आए थे. इस बार वे आएंगे या नहीं, ये अभी तो कहना मुश्‍किल है. इस बीच संभावना जताई जा रही है कि एमएस धोनी रांची में ही मौजूद हैं और उम्मीद की जा रही है कि वह मैच देखने स्टेडियम पहुंचेंगे. बताया जा रहा है कि एमएस धोनी के रांची के सिमलिया स्थित फॉर्म हाउस के बाहर भी सुबह से ही उनके फैन्स मौजूद हैं. हालांकि रांची के लोगों को उम्मीद है कि टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में झारखंड के ईशान किशन को मौका मिलेगा.

यह भी पढ़ें : IND vs NZ T20 Series : भारत बनाम न्‍यूजीलैंड दूसरे मैच पर संकट के बादल!

रांची के इस ग्राउंड पर पहला इंटरनेशनल टी-20 मुकाबला 12 फरवरी 2016 को भारत और श्रीलंका के साथ हुआ था और इसमें टीम इंडिया ने 69 रनों के अंतर से आसान जीत दर्ज की थी. दूसरा टी-20 मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ 7 अक्टूबर 2017 को हुआ था, जिसमें इंडिया ने आस्ट्रेलिया को 9 विकेट से परास्त किया था. यह दूसरा मौका है, जब इस मैदान पर किसी इंटरनेशनल मैच में न्यूजीलैंड और इंडिया की टीमें आमने-सामने होंगी. दोनों टीमें यहां 16 अक्टूबर 2016 को वनडे इंटरनेशनल मैच में भिड़ीं थीं, जिसमें न्यूजीलैंड ने इंडिया को 19 रनों से हरा दिया था. इस लिहाज से देखें तो इंडिया के पास इस मैदान में मिली पांच साल पुरानी हार का हिसाब चुकता करने का मौका है. बता दें कि जेएससीए स्टेडियम में लगभग 2 साल के बाद 19 नवंबर को कोई इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा. इसके पहले 2019 में जेएससीए स्टेडियम में भारत-दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला गया था. इस स्‍टेडियम पर टी-20 मुकाबला लगभग 4 साल बाद हो रहा है.

First Published : 19 Nov 2021, 04:05:09 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs NZ Team India MS Dhoni