News Nation Logo

IND vs NZ : मैच ड्रा के बाद भारत बदलेगा अपनी प्लानिंग, हार्दिक करेंगे ये काम!

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 18 Nov 2022, 02:32:57 PM
ind vs nz match draw hardik plan change now

ind vs nz match draw hardik plan change now (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

IND vs NZ : भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज से तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आगाज होना था. हालांकि पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया. इस मुकाबले में गेंद क्या टॉस तक नहीं हो पाया. अब सीरीज में दो मुकाबले बचे हैं यानी भारतीय टीम को अगर यह सीरीज अपने नाम करनी है तो दोनों ही मुकाबले अपने नाम करने होंगे. जो कि काफी मुश्किल लगता है. विश्वकप 2022 के बाद दोनों ही टीमें जीत की उम्मीद से आज मैदान पर उतरी थी लेकिन बारिश ने सब कुछ माहौल खराब कर दिया.

यह भी पढ़ें- IPL 2023 : टीम इंडिया की हार में छुपा है मुंबई की जीत का मंत्र, रोहित को बस ये करना होगा

रोहित शर्मा की तकनीक आएगी काम

अगर भारत को यह सीरीज अपने नाम करनी है तो हार्दिक पांड्या को रोहित शर्मा की तकनीक का इस्तेमाल करना होगा. अब जैसा आप जानते हैं कि न्यूजीलैंड में समय बारिश का माहौल चल रहा है. यानी अगले 2 मैदान पर भी मौसम विभाग चेतावनी दे चुका है कि बारिश खलल डाल सकती है. ऐसे में हार्दिक पांड्या को रोहित शर्मा की तकनीक ही बचा सकती है और वह है शुरुआत के 6 ओवर्स का अच्छे से इस्तेमाल करना.

यह भी पढ़ें- Jadeja IPL 2023 : जडेजा ने धोनी के लिए लिखा, 'सब कुछ ठीक है'

डकवर्थ लुईस की ये है ट्रिक

आमतौर पर देखा गया है कि डकवर्थ लुईस नियम जब भी लगता है वह शुरुआत के 6 ओवर में ही आपकी स्थिति को बयान कर देता है. मान लीजिए टीम इंडिया के 6 ओवर में अगर विकेट नहीं गए हैं रन हालांकि 7 की रन गति से बने हैं तब भी बल्लेबाजी करने वाली टीम प्लस पॉइंट में होती है. अगर शुरुआत के 6 ओवर में विकेट गिर जाते हैं रन भले ही 10 रन पर ओव की स्पीड से आए हो लेकिन डकवर्थ लुईस नियम टीम के अगेंस्ट जा सकता है. ऐसे में हार्दिक पांड्या को अगले दो मैचों में शुरुआती 6 ओवर का ध्यान रखना है कि भारतीय टीम बल्लेबाजी करते हुए अपने विकेट ना गंवाए.

First Published : 18 Nov 2022, 02:32:57 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.