logo-image

Shubman Gill Record: शुभमन गिल ने फिर मचाया धमाल, इस मामले में पाकिस्तानी खिलाड़ी को पछाड़ा

Shubman Gill IND vs NZ: गजब के फॉर्म में शुभमन गिल, जड़ा लगातार दूसरा वनडे शतक

Updated on: 18 Jan 2023, 03:45 PM

नई दिल्ली:

Shubman Gill IND vs NZ:  भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच हैदराबाद (Hyderabad) के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम (Rajiv Gandhi International Stadium) में खेला जा रहा है. इस वक्त टीम इंडिया (Team India) के स्टार युवा ओपनर शुभमन गिल कमाल के फॉर्म में हैं. उन्होंने वनडे में लगातार दूसरा शतक जड़ा है. इससे पहले उन्होंने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ आखिरी वनडे मुकाबले में शतक जड़ा था. इसी के साथ शुभमन गिल वनडे इंटरनेशनल में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले पहले भारतीय और दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. पाकिस्तान (Pakistan) के फखर जमान (Fakhar Zaman) ने 18 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी. गिल ने 19 मैचों में अपना 1000 रन पूरा किया.  

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: उमरान मलिक और लॉकी फर्ग्यूसन के बीच होगी जंग, कौन बनेगा स्पीड का किंग

इस मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारत के लिए इस दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करने आए. दोनों खिलाड़ियों ने टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई. हालांकि रोहित बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 38 रन पर पवेलियन लौट गए. जबकि गिल  ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा. इस मुकाबले में गिल ने 87 गेंदों पर शतक पूरा किया है. इस दौरान उन्होंने 14 चौके और दो छक्के लगाए. गिल के वनडे करियर का यह लगातार दूसरा शतक है. इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ भी शतकीय पारी खेली थी. वहीं वनडे इंटरनेशनल में गिल का यह तीसरा शतक है. इस दौरान गिल ने अपने नाम एक खास उपलब्धि भी हासिल की. वह वनडे इंटरनेशनल में सबसे तेज 1000 रन बनाने खिलाड़ी बन गए हैं. पाकिस्तान के फखर जमान ने 18 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी.

इस शतक के साथ ही शुभमन गिल उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं जिन्होंने सबसे कम पारियों में तीन शतक लगाए हो. शिखर धवन ने 17 मैचों में यह कारनामा किया था.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: अब फ्री में देख पाएंगे आईपीएल 2023, जानें बिना पैसा खर्च किए कैसे उठाएं लीग का मजा