logo-image

Ind vs Eng: क्रिकेट दिग्गज ने पहले टेस्ट के लिए बताई भारत की Playing XI, सिराज बाहर

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का शुरु होने वाली है और इस वक्त दोनों टीमे क्वारंटीन वक्त पूरा कर रही है. दोनों टीमें काफी मजबूत है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को भारत ने उसी के घर में हराया जबकि इंग्लैंड टीम भी श्रीलंका को उसकी के घर में 2-0 से हराकर भारत आई

Updated on: 30 Jan 2021, 03:24 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का शुरु होने वाली है और इस वक्त दोनों टीमे क्वारंटीन वक्त पूरा कर रही है. दोनों टीमें काफी मजबूत है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को भारत ने उसी के घर में हराया जबकि इंग्लैंड टीम भी श्रीलंका को उसकी के घर में 2-0 से हराकर भारत आई है. टीम इंडिया के लिए इस वक्त सबसे बड़ी मुश्किल उसकी प्लेइंग इलेवन चुनना है. ऑस्ट्रेलिया में चोटिल खिलाड़ियों के बाद मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल, टी नटराजन , नवदीप सैनी, वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया और सभी खिलाड़ियों ने उम्मीद से दोगुना प्रदर्शन कर भारत को जीत का स्वाद चखाया. अब पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भारत की पहले टेस्ट के लिए  अपनी प्लेइंग इलेवन बताई है, हालांकि ये प्लेइंग इलेवन काफी हैरान कर देने वाली है.

ये भी पढ़ें: IPL Auction 2021: हरभजन सिंह का करियर नहीं हुआ खत्म, ये टीमें लगा सकती है बोली

आकाश चोपड़ा ने जो प्लेइंगल इलेवन बताई है उसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई है जबकि कुलदिप यादव को भी भारतीय टीम में मौका दिया गया है. जबकि मयंक अग्रवाल को मौका नहीं दिया और ऑस्ट्रेलिया में घातक गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद सिराज को भी प्लेइंग इलेवन में नहीं रखा है. आकाश चोपड़ा ने ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह को शामिला किया है जबकि वॉशिंगटन सुंदर के साथ आर अश्विन को मौका दिया है. इस टीम में ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर चुना है. ओपनिंग की शुरुआत एक बार फिर से रोहित शर्मा और शुभमन गिल के कंधों पर छोड़ी.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: तीन टीमें जो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच को खरीद सकती है

आकाश चोपड़ा की पहले टेस्ट के लिए Playing XI: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 5 से 9 फरवरी के बीच चेन्नई में पहला टेस्ट खेलना है. उसके बाद चेन्नई में ही दोनों टीमों के बीच 13 से 17 फरवरी के बीच दूसरा टेस्ट मैच होगा. इन दोनों टेस्ट मैच में भारतीय फैंस को आने की अनुमित नहीं दी गई है. इसके बाद सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 24 से 28 फरवरी के बीच अहमदाबाद में डे नाइट टेस्ट होने वाला है. चार मैच की सीरीज की चौथा टेस्ट मैच 4 से 8 मार्च के बीच अहमदाबाद के मैदान पर होने वाला है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: पहले टेस्ट के बाद इंग्लैंड में जुड़ेगा ये बड़ा खिलाड़ी, भारत के लिए बड़ा खतरा

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल.