logo-image

IND vs ENG : विराट कोहली ने कर दी चौथे टेस्‍ट में भी बड़ी गलती, जानिए क्‍या 

IND vs ENG 4th Test : भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा टेस्‍ट मैच इस वक्‍त द ओवल में खेला जा रहा है. पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज इस वक्‍त 1-1 से बराबरी पर है. अभी भी कोई भी टीम सीरीज पर कब्‍जा जमा सकती है.

Updated on: 02 Sep 2021, 05:57 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG 4th Test : भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा टेस्‍ट मैच इस वक्‍त द ओवल में खेला जा रहा है. पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज इस वक्‍त 1-1 से बराबरी पर है. अभी भी कोई भी टीम सीरीज पर कब्‍जा जमा सकती है. चौथे टेस्‍ट में एक बार फिर भारतीय कप्‍तान विराट कोहली टॉस हार गए और जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला कर लिया. इस मैच के लिए टीम इंडिया में कुल दो बदलाव भी किए गए. दोनों बदलाव गेंदबाजी में ही किए गए हैं. हालांकि मैच की पहली पारी में भारतीय टीम इस वक्‍त मुश्‍किल मे है. भारत के तीन प्रमुख बल्‍लेबाज आउट हो गए हैं और रन अभी तक ज्‍यादा नहीं बने हैं. हालांकि अच्‍छी बात ये है कि इस वक्‍त भारतीय कप्‍तान विराट कोहली क्रीज पर टिके हुए हैं. वे अच्‍छे टच में भी लग रहे हैं, लेकिन सवाल यही है कि क्‍या विराट कोहली इस पारी को बड़ी पारी में बदल पाएंगे. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : विराट कोहली को लेकर जेम्‍स एंडरसन ने कही ये बड़ी बात, जानिए 

इस बीच सवाल यही है कि सीरीज के तीसरे मैच में जिसमें टीम इंडिया को पारी से हार मिली थी, उसमें टीम इंडिया की सबसे बड़ी समस्‍या बल्‍लेबाजी थी. भारत की पहली पारी 78 रन पर ही आउट हो गई थी. यही समस्‍या बल्‍लेबाजी में थी, लेकिन भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने जो दो बदलाव किए हैं, वे गेंदबाजी में किए हैं. मैच में शार्दुल ठाकु और उमेश यादव को मौका दिया गया है. यानी टीम में मोहम्‍मद शमी और इशांत शर्मा को बाहर रखा गया है. बाकी टीम में कोई बदलाव नहीं है, यानी रविचंद्रन अश्‍विन को एक बार फिर प्‍लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है. टीम ने अब तक जिस तरह की बल्‍लेबाजी की है, उससे लगता है कि अभी भी भारतीय टीम की बल्‍लेबाजी पूरी रौ में नहीं है. हां, ये बात अलग है कि विराट कोहली और बाकी बल्‍लेबाज यहां से अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर मैच को भारत की ओर मोड़ दें तो बात अलग है. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : टीम इंडिया की पहले बल्‍लेबाजी, यहां जानिए पूरी प्‍लेइंग इलेवन 

अभी तक के मैच की बात है तो टीम इंडिया ने लंच ब्रेक तक पहली पारी में तीन विकेट पर 54 रन बनाए हैं. लंच ब्रेक तक कप्तान विराट कोहली 29 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 18 रन और रवींद्र जडेजा 19 गेंदों पर दो रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन, ओली रॉबिंसन और क्रिस वोक्स को अबतक एक-एक विकेट मिला है. भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के 11 रन बनाकर आउट हो गए, उस वक्‍त टीम का स्‍कोर 28 ही था. इसके कुछ देर बाद लोकेश राहुल रॉबिंसन की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हो गए. राहुल ने 44 गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 17 रन बनाए. टीम इंडिया जब तक दोहरे झटके से संभल पाती तब तक एंडरसन ने जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराकर चेतेश्वर पुजारा (4) को आउट किया.